पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर में 10 साल का बच्चा पॉजिटिव:अब फिर से कोरोना के आंकड़ों पर सबकी नजर, संक्रमण की रफ्तार एक दिन में 100 के पार होने लगी

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल अलवर के सामने इमरती देवी धर्मशाला में कोरोना जांच के सैंपल देने वालों की लाइन। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल अलवर के सामने इमरती देवी धर्मशाला में कोरोना जांच के सैंपल देने वालों की लाइन।

जिले के बानसूर के बुगला की ढाणी ग्राम पंचायत बामनवास निवासी एक दस साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव आया है। नोडल प्रभारी डॉ. अश्वनी यादव ने बताया कि कक्षा दूसरी के छात्र दीपक को खांसी जुकाम व बुखार की शिकायत थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ततारपुर में बालक की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। जिसकी 7 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। छात्र हो होम क्वारंटाइन कर दिया है। चिकित्सकों के अनुसार स्कूल बंद है। परिवार के लोगों को भी घर से बाहर आना-जाना नहीं रहा। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद घर-घर सर्वे जारी है।

एक दिन पहले 92 पॉजिटिव
जिले में मंगलवार के दिन 92 लोग कोरोना पॉजिटिव आए। पिछले सात दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो बुधवार को संक्रमितों की संख्या 100 पार कर सकती है। लगातार बढ़ रही संख्या को देख जिला प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। खुद कलेक्टर मंगलवार सुबह बाजारों में निकले। दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी कि मास्क नहीं लगाने वालों को सामने नहीं दें। खुद ने मास्क नहीं लगाया तो दुकान सीज करने का कदम उठाया जाएगा।

बिना लक्षण वाले ज्यादा
सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि जिले में बिना लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव अधिक संख्या में आने लगे हैं। इस कारण अधिक सावधानी की जरूरत है। यह पता नहीं चलता कि सामने वाला कोरोना पॉजिटिव है या नहीं। तभी को विशेषज्ञों के हवाले से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह चुके हैं कि कोरोना का नया स्ट्रेन अधिक घातक है। जिसमें लक्षण भी सामने नहीं आते हैं। लेकिन, इससे बचने के लिए मास्क लगना और वैक्सीन लगवाना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें