• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Number Two Minister In The State Government, Shanti Dhariwal Said That There Should Be No Change In The Chair Of The State, No Matter What, The Government Is Running Well.

राजस्थान सरकार में कोई बदलाव नहीं:UDH मंत्री शांति धारीवाल बोले- पूरी कांग्रेस गहलोत के साथ खड़ी, दरबार और सरकार दोनों चलते रहेंगे, BJP में वसुंधरा से बड़ा चेहरा नहीं

अलवर9 महीने पहले
खास बातचीत करते UDH मंत्री शांति धारीवाल।

राज्य सरकार के UDH मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल ने सचिन पायलट व अशोक गहलोत की कंट्रोवर्सी को लेकर दो टूक जवाब दिया। पायलट और गहलोत के बीच ढाई-ढाई साल सरकार चलाने के फॉर्मूले के सवाल पर कहा कि कभी ऐसा सुनने में नहीं आया कि राजस्थान में दो नेताओं की ढाई-ढाई साल सरकार चलेगी। प्रदेश में किसी तरह के बदलाव की जरूरत ही नहीं है। उन्होंने कहा किस बात का बदलाव होगा। सरकार तो बहुत अच्छा काम कर रही है। कांग्रेस किसी भी तरह से बंटी हुई नहीं है। पूरी कांग्रेस गहलोत के साथ खड़ी है। पहले का समय निकल चुका है। अब गहलोत ही कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे हैं। शांति धारीवाल ने शुक्रवार को अलवर में भास्कर संवाददाता से विशेष बातचीत में यह बात कही।

हाईकमान का दरबार भी चलता रहेगा
धारीवाल ने सचिन पायलट से हाईकमान को किए गए वादों को पूरा करने के सवाल के जवाब में कहा दरबार तो हमेशा खुला रहता है। कोई भी जा सकता है। मैंने कभी नहीं सुना कि ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का कोई वादा हुआ है। अब किस बात का बदलाव होगा। मौजूदा सरकार ही कांग्रेस का चेहरा है। कहां दिक्कत आ रही है। आधी सरकार सचिन पायलट के साथ खड़ी दिखती है के सवाल पर कहा कौन सी आधी सरकार है। सारी कांग्रेस का अशोक गहलोत ही नेतृत्व कर रहे हैं।

भाजपा में 6 मुख्यमंत्री, सबसे ऊंचा कद वसुंधरा का
धारीवाल ने भाजपा के विपक्ष की भूमिका पर कहा कि उनकी पार्टी में बड़ी लड़ाई है। 6 से 7 लोग मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। लेकिन यह सही है कि वसुंधरा राजे का चेहरा ही सबसे बड़ा है। उनमें से वसुंधरा राजे का कद ही बड़ा है।

वसुंधरा की तारीफ नहीं, उनके काम की
धारीवाल ने एक दिन पहले ही जयपुर संभाग की अलवर में चल रही कार्यशाला में कहा था कि वसुंधरा राजे ने 2015 में नगर पालिका अधिनियम 2009 में 69ए धारा जोड़ी थीं। मैंने केवल उस काम की तारीफ की थी। इस उप धारा से कई लाख लोगों को पट्टे मिल सकेंगे।

2 करोड़ रोजगार कहां गए
धारीवाल ने केंद्र सरकार पर प्रहार किया। कहा कि केंद्र ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया। कहां गया? महंगाई कम करने का अब नाम नहीं ले रहे हैं। यह सब जनता के जहन में है। दूसरी तरफ राजस्थान में सरकार ने 70% वादे पूरे कर दिए हैं। आगे ढाई साल में भी बड़े विकास के कार्य कराए जाएंगे।

मंत्रिमण्डल विस्तार गहलोत करेंगे
धारीवाल ने कहा कि मंत्रिमण्डल विस्तार का काम तो अशोक गहलोत ही करेंगे। इसका जवाब भी वही दे सकते हैं। इसमें देरी से कितना फर्क पड़ रहा है या नहीं। इसके बारे में वही बता सकते हैं।

खबरें और भी हैं...