• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • On September 26, The Examination Could Not Be Held At Kamala Devi College Center In Mandhan, Alwar, Students Protested, Case Registered, One Suspended

16 अक्टूबर काे हाेगी रीट परीक्षा:26 सितम्बर को अलवर के मांढ़ण में कमला देवी महाविद्यालय केंद्र पर परीक्षा नहीं हो सकी थी, परीक्षार्थियों का हंगामा हुआ, मामला दर्ज, एक सस्पेंड भी

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कमला देवी महाविद्यालय। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
कमला देवी महाविद्यालय। फाइल फोटो।

26 सितम्बर को अलवर के मांढ़ण में कमला देवी महाविद्यालय सेंटर पर रीट लेवल द्वितीय की परीक्षा नहीं हो सकी थी। अब उस सेंटर के परीक्षार्थियों का एग्जाम 16 अक्टूबर काे होगा। इस सकेंटर पर 600 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।
राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्वयक डॉ डीपी जारोली ने बताया कि इस परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थियों को अलवर जिले में नया परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा । इस परीक्षा के लिए सभी 600 परीक्षार्थियों को नए प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। उसके आधार पर ही परीक्षा का आयोजन होगा।
प्रश्नपत्र देरी से पहुंचे थे
बोर्ड को भेजी गई रिपोर्ट के अनवार अलवर के इस परीक्षा केंद्र पर प्रथम पारी में प्रश्नपत्र देरी से पहुंचे थे। इस कारण परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया था। इसके बाद कलेक्टर व एसपी भी मौके पर पहुंचे थे। बोर्ड ने जिला परीक्षा संचालन समिति की रिपोर्ट के आधार पर इस परीक्षा केंद्र की प्रथम पारी के द्वितीय स्तर की परीक्षा को रद्द घोषित किया था । हालांकि इस केंद्र पर दूसरी पारी में रीट लेवल की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई थी।

एक को सस्पेंड, छात्रों के खिलाफ मुकदमा
परीक्षा केंद्र पर देरी से प्रश्नपत्र पहुंचने के मामले में कलेक्टर ने सहायक लेखाधिकारी को सस्पेंड किया था। वहीं पुलिस ने 6 परीक्षार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जिन पर परीक्षा का बहिष्कार करते समय राज कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया।