पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा मंडल अभियान की बैठक:जाे चमचा गिरी या गणेश परिक्रमा करे पार्टी में टिकट उसे ही मिलता है- नरूका

अलवर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. भाजपा की बैठक जिसमें जिलाध्यक्ष ने भाषण दिया। - Dainik Bhaskar
अलवर. भाजपा की बैठक जिसमें जिलाध्यक्ष ने भाषण दिया।
  • भाजपा मंडल अभियान की बैठक में कार्यकर्ताओं के सामने जिलाध्यक्ष के दिल की बात जुबां पर आईं
  • दूसरी बैठक में बाेले- विधायक, सांसद वेतन लेते हैं, फिर कैसी सेवा, तनख्वाह लेने वालों को सेवा नहीं माना जा सकता

भाजपा जिलाध्यक्ष (अलवर दक्षिण) संजय नरूका का रविवार काे साेशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने सांसद व विधायकों की जनसेवा पर सवाल उठाए हैं। साधुओं के राजनीति में आने पर भी सीधा निशाना साधा है। जिलाध्यक्ष ने स्पष्ट कहा है कि लाेकसभा-विधानसभा से पैसे मिलते हैं, ताे किस बात का ले रहे हैं आप, ये जनसेवा नहीं है। अगर मैं तनख्वाह ले रहा हूं ताे वह सेवा नहीं है क्योंकि मैं पैसे ले रहा हूं। यह वीडियो शुक्रवार काे राजगढ़ में हुई सशक्त मंडल अभियान की बैठक का है। साेशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने पार्टी में हलचल मचा दी है।

बैठक में जिलाध्यक्ष नरूका मंडल पदाधिकारियों काे पार्टी काे सशक्त बनाने का पाठ पढ़ा रहे हैं। वे बाेले-मैं भाजपा में काम कर रहा हूं ताे ये एहसान नहीं कर रहा। मैं अपना फायदा देख रहा हूं। ऐसा काेई नहीं है जाे अपना फायदा नहीं देखता है। साधु ही क्या सारे लाेग फायदा देखते हैं और राजनीति में आते हैं। चाहे एक्टर हा़े या डाॅक्टर। जाे सेवा की बात करते हैं वह व्यर्थ है। मैं आपके बीच आया हूं ताे पार्टी का काम कर रहा हूं ताे मैं मेरा भी काम कर रहा हूं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनाें पार्टी विराेधी बयानाें काे लेकर पूर्व मंत्री डाॅ. रोहिताश्व शर्मा काे पार्टी से हाथ धाेना पड़ा और हाईकमान ने उन्हें निष्कासित कर दिया था।

काैन पूछ रहा है मंडल अध्यक्ष काे, उसे ताे धरना-प्रदर्शन करने हैं

भाजपा जिलाध्यक्ष नरूका ने पार्टी में चमचागिरी से टिकट वितरण काे लेकर भी खुलासा किया है। साेशल मीडिया पर वायरल दूसरा वीडियो सावड़ी में हुई अकबरपुर-उमरैण मंडल की बैठक का है। जिलाध्यक्ष ने पहले ताे सवाल किया है कि चुनाव में टिकट किसकाे मिलती है। फिर खुद ही जवाब दिया है कि जाे चमचा गिरी कर आए या जाे गणेश परिक्रमा कर आए वहीं टिकट ले आए। यहां ताे टिकट बाबा देगा या रामकिशन। मैं इस बात की हामी नहीं भरता कि मैं टिकट दिला दूंगा। काैन पूछ रहा है मंडल अध्यक्ष काे। उसे ताे संगठन का काम करना है। उसे ताे आंदाेलन, धरना-प्रदर्शन करने हैैं।

संगठन की संरचना सशक्त करने के लिए बैठक ले रहे हैं, जिसमें कार्यकर्ता कहते हैं उन विषयों पर बाेलना पड़ता है। इसमें गलत क्या है, जाे पार्टी में काम कर रहा है वह अपने आपको भी ताे आगे बढ़ा रहा है। सिस्टम में सभी तरह के लाेग आ रहे हैं और सभी महत्वाकांक्षा लेकर आते हैं। सेवा के भाव से आ रहे हैं ताे तनख्वाह भी ताे ले रहे हैं। जिस काम का पैसा ले रहे हैं वह सेवा नहीं है। मैंने सही कहा है, लेकिन साेचने वालाें का नजरिया अलग-अलग है।
-संजय नरूका, भाजपा जिलाध्यक्ष अलवर दक्षिण

मैंने अभी तक वायरल वीडियो नहीं देखा है। मैं पहले उसे देखूंगा और इसके बाद ही बयान के बारे में कुछ बता पाउंंगा।
-डाॅ. सतीश पूनिया, प्रदेशाध्यक्ष भाजपा

प्रदेशाध्यक्ष को ऐसे जिलाध्यक्ष को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए जो पार्टी व नेताओं की छवि को खराब कर रहा है। जिले के संगठन में सर्वोच्च पद पर आसीन व्यक्ति का ऐसा बयान निदंनीय है।
-धीरज जैन, पार्षद

खबरें और भी हैं...