पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:वेंटिलेटर के कारण सेवानिवृत्त नर्सिंग अधीक्षक की पत्नी की मौत के मामले की जांच के आदेश

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर सहित पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मिलकर शिकायत दर्ज कराई

कोरोना में डाक्टरों व अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का शिकार हुए सेवानिवृत नर्सिंग अधीक्षक रमेश कोली ने मंगलवार को कलेक्टर आनंदी को एक शिकायत सौंपी। कलेक्टर ने कहा है कि इस संबंध में जांच करवाई जाएगी। चार पेजों में की गई शिकायत में कोली ने प्रत्येक घटना का बारीकी से जिक्र करते हुए दोषी डाक्टरों पर कार्रवाई की मांग करते हुए पूरे मामले की जांच राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी से कराने की मांग की है।

कोली ने बताया कि इससे पूर्व इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को भी शिकायत दी जा चुकी है। शिकायत में कोली ने कलेक्टर को कहा है कि हॉस्पिटल में डाक्टर्स ने मेरी पत्नी तारावती को वेंटीलेटर हॉस्पिटल में होते हुए भी उपलब्ध नहीं कराया और इतने गंभीर केस को बगैर वेंटीलेटर जयपुर भेज दिया। यह डाक्टरों की लापरवाही को स्पष्ट तरीके से प्रमाणित कर रहा है।

लापरवाह डाक्टरों के खिलाफ आरएएस अधिकारी से जांच कराकर कार्रवाई कराएं ताकि अन्य रोगियों के साथ डाक्टर्स ऐसी कोई लापरवाही करने से बचें। इधर मानवाधिकार व सामाजिक आयोग ने भी विभिन्न संस्थाओं से दान में मिले वेंटिलेटरों के अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रयोग में नहीं लिए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

आयोग के बाबूलाल पोसवाल ने बताया कि यदि वेंटीलेटर उपयोग में लिए जाते तो अधिक से अधिक जनहानि को बचाया जा सकता था। जबकि आज तक कई स्थानों पर तो सील तक नहीं खोली गई है। यह चिकित्सालय प्रशासन की बड़ी लापरवाही है और ऐसे में इनकी शहर की जनता के प्रति जवाबदेही बनती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें