पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किन्नर सम्मेलन:सरकार से पहचान पत्र जारी करने सहित अन्य मांग की, कई प्रदेशों से आए प्रतिनिधि

अलवर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किन्नराें ने निकाली शाेभायात्रा, शिव मंदिर में अभिषेक कल

मंगल परिणय मैरिज हाेम में चल रहे अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन के तहत साेमवार काे किन्नराें ने शहर में शाेभायात्रा निकाली। सम्मेलन में मध्यप्रदेश से शामिल हाेने आई किन्नर सरिता पांडे ने बताया कि पिछले साल 6 दिसंबर काे उनके गुरु महाराज 70 वर्षीय शंकर ब्रह्मलीन हाे गए थे।

गुरु महाराज की स्मृति में यहां 3 से 9 अप्रैल तक अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन का आयाेजन हाे रहा है। इसके तहत प्रतिदिन सुबह- शाम किन्नराें की कुल देवी बहुचरा माता की पूजा-अर्चना की जाती है और कीर्तन हाेता है। इसी के तहत सोमवार को बैंड-बाजे के साथ शाेभायात्रा निकाली गई।

7 अप्रैल काे त्रिपाेलिया शिव मंदिर में भगवान शिव का अभिषेक किया जाएगा, कलश निकाले जाएंगे और घंटा चढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी सरकार की गाइड लाइन की पालना करें। संकट की घड़ी में गरीब की मदद करें।

सरकार से मांग है कि किन्नराें काे पहचानपत्र जारी किए जाएं। नकली किन्नर मामले में मेडिकल कराया जाए और स्थानीय किन्नराें काे बुलाकर पहचान कराई जाए। कार्यक्रम में राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडू, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल व आंध्र प्रदेश के किन्नर भाग ले रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि सम्मेलन में काेराेना गाइड लाइन की पालना की जा रही है। साेशल डिस्टेंस मेंटेन रहे इसलिए किन्नराें का आना जाना जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें