• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Out Of 12 Thousand 960, About 5 Thousand 475 Candidates Appeared In The Examination, 5 Thousand 470 Appeared In The Examination On The First Day.

SI परीक्षा में दूसरे दिन भी 42 प्रतिशत छात्र बैठे:12 हजार 960 में से करीब 5 हजार 562अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, पहले दिन 5 हजार 470 परीक्षा में उपस्थित थे

अलवर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा के बाद पहले दिन रही भीड़। - Dainik Bhaskar
परीक्षा के बाद पहले दिन रही भीड़।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से एसआई भर्ती परीक्षा में दूसरे दिन भी करीब 42 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित रहे। 12 हजार 960 में से केवल 5 हजार 562 ने परीक्षा दी। दोनों दिन परीक्षा में अनुपस्थित रहने वालों की संख्या 7 हजार 490 के आसपास रही है। जबकि उपस्थित कम रहे हैं। पहले दिन 42.21 प्रतिशत और दूसरे दिन 42.91 प्रतिशत अभ्यर्थियों की उपस्थिति रही है। बुधवार को भी दोनों पारियों में होने वाली परीक्षा में इतने ही अभ्यर्थियों का पंजीकरण है।

दूसरे दिन भी 44 केंद्रों पर परीक्षा
अलवर जिले में दूसरे दिन भी 44 केंद्रों पर परीक्षा हुई। तीनों दिनों में करीब 55 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहले दिन परीक्षा की पहली पारी सुबह 10 से 12 में 12 हजार में से केवल 5 हजार 470 और दूसरे दिन भी इने ही अभ्यर्थी उपस्थति रहे हैं।

नकल का मामला नहीं
एडीएम डॉ सुनीता पंकज ने बताया कि परीक्षा में नकल को लेकर विशेष चौकसी व सुरक्षा है। दो दिन में अभी नक ल का कोई प्रकरण सामने नहीं आया है। अलवर के किसी सेंटर से कोई शिकायत भी नहीं मिली है। परीक्षा केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों के अलावा उनके अभिभावकों की भीड़ है। पहले दिन बसों में अधिक भीड़ होने के कारण दूसरे दिन ज्यादा अभ्यर्थी अपने निजी साधनों से अधिक पहुंचे हैं।

रोडवेज डिपो पर पहले दिन रही भीड़।
रोडवेज डिपो पर पहले दिन रही भीड़।

परीक्षा के बाद बसों में भीड़
पहले दिन परीक्षा के बाद बसों में बहुत अधिक भीड़ रही थी। रोडवेज प्रशासन के अनुसार अतिरिक्त बसों का इंतजाम किया है। लेकिन परीक्षा एक साथ छूटने के कारण अभ्यर्थियों की पूरी भीड़ डिपो पर पहुंच जाती है। ऐसे में एक साथ सबको बस नहीं मिल पाती। इस कारण अभ्यर्थी बसों की छतों पर सवार हो जाते हैं। जिससे दुर्घटना होने का डर भी रहता है।

खबरें और भी हैं...