पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाईकर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन:अलवर जिला मुख्यालय पर 1 हजार से अधिक सफाईकर्मी, 700 को लगा मंगल टीका

अलवर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के टीका केन्द्र में वैक्सीन लगवाने की लाइन में कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के टीका केन्द्र में वैक्सीन लगवाने की लाइन में कर्मचारी।

जिले में शनिवार को सफाईकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। अलवर शहर में दो दिन में करीब 700 से अधिक सफाईकर्मियों ने वैक्सीन लगी है। कोरोना वॉरियर के रूप में महामारी के दौर में शुरू से सफाई करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने का क्रम दो दिन से जारी है।

अलवर शहर में करीब 14 सौ से अधिक सफाईकर्मी
अलवर शहर में करीब 14 सौ से अधिक सफाईकर्मी हैं। इसमें से कुछ स्थाई और कुछ ठेकेदारों के जरिए काम करते हैं। इन सफाईकर्मियों में महिलाओं की संख्या भी काफी अधिक है। सामान्य अस्पताल में शनिवार को भी काफी महिला सफाईकर्मी वैक्सीन लगवाने पहुंची।

25 हजार से अधिक को लग चुकी वैक्सीन
जिले में अब तक करीब 25 हजार से अधिक हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। आरसीएचओ डॉ अरविन्द गेट ने बताया कि चरणवार वैक्सीन लगाना जारी है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही वैक्सीन लगाई जाती है। जिनका भी नम्बर आता है उनको मोबाइल पर सूचना दे दी जाती है।

जिले में 30 एक्टिव केस
जिले में अब कोरोना के 30 एक्टिव केस हैं। जिनमें से 29 का होम आइसोलेशन में इलाज जारी है। शुक्रवार को भी जिले में 12 नए कोरोना मरीज सामने आए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें