पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:जीवनरक्षक इंजेक्शन से पहले काेराेना रोगी की जांच के लिए सरकार से मांगी अनुमति

अलवर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गंभीर कोविड मरीजों के जीवनरक्षक इंजेक्शन टोसिलिजुमेब को लगाने से पहले 6 जांच पीपीपी मोड पर कराने के लिए सीएमएचओ डॉ. ओमप्रकाश मीणा ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक से अनुमति मांगी है, जिससे स्थानीय स्तर पर जांच के बाद मरीज को तुरंत इंजेक्शन लगाए जा सके। पिछले दिनों एसएमएस मेडिकल कॉलेज जयपुर से आए टोसिलिजुमेब के 5 इंजेक्शन वापस भेज दिए गए थे।

सीएमएचओ ने 6 जांचों के लिए दूसरी बार सरकार को लिखे पत्र में बताया है कि कोविड के संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज स्तर के प्रोटोकॉल के मुताबिक कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 6 जांच की सुविधा जिला स्तर पर निशुल्क उपलब्ध कराने के लिए संसाधन उपलब्ध कराएं।

सीएमएचओ ने एनएचएम निदेशक से जिला स्तर पर जांच के लिए संसाधन उपलब्ध हों, तब तक के लिए पीपीपी मोड या हायर्ड बेस पर अनुमोदित दरों (न्यूनतम बाजार दर) पर जांच की सुविधा उपलब्ध कराने की अनुमति मांगी है। उल्लेखनीय है कि सीएमएचओ इन 6 जांचों को स्थानीय स्तर पर कराने के लिए 5 सितंबर को भी एनएचएम निदेशक को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अनुमति नहीं मिली है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें