पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर सबसे महंगा:पेट्राेल के भाव पहली बार 90 रुपए के पार, मार्च के बाद रिकॉर्ड 13.38 रुपए बढ़ाए; राजस्थान में सबसे ज्यादा यहीं पर

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेट्रोल पम्प पर मशीन में दर्ज पेट्रोल के भाव - Dainik Bhaskar
पेट्रोल पम्प पर मशीन में दर्ज पेट्रोल के भाव
  • पूरे राजस्थान में सबसे अधिक भाव अलवर जिले में
  • हरियाणा व उत्तरप्रदेश से 10 रुपए ज्यादा भाव

अलवर जिले में पहली बार पेट्राेल के भाव 90 रुपए प्रति लीटर पार कर गए हैं। काेराेना महामारी में पेट्राेल डीजल के भाव रिकॉर्ड बढ़े हैं। अलवर जिला एनसीआर में शामिल है। इस कारण यहां के भाव पूरे राजस्थान में सबसे अधिक 90.28 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जो अब तक का सर्वाधिक है।

अलवर की जनता को सबसे महंगा पेट्रोल डीजल खरीदना पड़ता है। खास चौकाने वाली बात यह है कि जनता कोरोना संक्रमण से जूझती रही और इधर, सरकार ने पट्रोल डीजल बढ़ाने में कोई रियायत नहीं की। मार्च से नवम्बर तक अलवर जिले में पेट्रोल 13.38 रुपए महंगा किया वहीं डीजल के भावाें में 12.31 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

...तो छह माह में 100 रुपए होगा पेट्रोल
अलवर जिले में पेट्राेल के भाव शतक की ओर बढ़ गए हैं। यही रफ्तार रही तो आगामी 6 माह में पट्रोल के भाव 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच जाएंगे। असल में जब मार्च से नवम्बर तक 8 महीने में पेट्रोल के भावों में 13.38 रुपए बढ़ सकते हैं ताे छह माह में 10 रुपए की बढ़ाेत्तरी हाेते ही पेट्राेल 100 रुपए काे पार कर जाएंगे।

डीजल के भााव भाव भी पीछे-पीछे आ रहे
इस समय डीजल के भाव भी पट्रोल के पीछे-पीछे आ रहे हैं। अब डीजल के भाव 82.04 रुपए प्रति लीटर हैं। डीजल के भाव भी पिछले आठ माह में 12.31 रुपए प्रति लीटर बढ़े हैं।

हरियाणाा व उत्तरप्रदेश से 10 रुपए प्रति लीटर ज्यादा
अलवर जिले से लगते हरियाणाा व उत्तरप्रदेश राज्याें में पेट्राेल डीजल के भाव अलवर से करीब 10 रुपए प्रति लीटर अधिक हैं। जिसके कारण बाॅर्डर के आसपास रहने वाले लोग वहीं से डीजल व पट्राेल लेकर आते हैं। इससे सरकार को हर माह करोड़ों रुपए का घाटा भी होता है। खूब शिकायतों के बाद भी कोई समाधान नहीं हो सका है।

10 दिन में 2.17 रुपए महंगा डीजल
पिछले 10 दिनाें में अलवर में डीजल 2.17 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। वहीं पेट्रोल के भाव में 19 नवम्बर से लेकर 30 नवम्बर तक 1.38 रुपए प्रति लीटर बढ़े हैं। जबकि इस समय आमजन कोरोना संक्रमण से जूझने में लगा है। दूसरी तरफ चुपके से पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने से महंगाई की मार भी झेल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser