• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Police Caught Taking Money Through Complainant, Admit Cards Of REET Candidates Were Also Found From Their Possession

रीट में पास कराने वाले शराब ठेकेदार व जेईएन गिरफ्तार:पुलिस ने परिवादी के जरिए रकम लेते पकड़ा, उनके कब्जे से रीट के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी मिले

अलवरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्त में ठेकेदार व जेईएन। - Dainik Bhaskar
गिरफ्त में ठेकेदार व जेईएन।

रीट परीक्षा पास कराने के नाम पर वसूली करने वाले गिरोह के 2 लोगों को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक शराब का ठेकेदार है। वहीं, दूसरा बिजली निगम में जेईएन है। उनके कब्जे से 8 हजार रुपए और कई अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मिले हैं। अरावली विहार थाना पुलिस ने कार्रवाही की है। एक दिन पहले ही बहरोड़ पुलिस ने भी एक युवक को गिरफ्तार किया था। जिसके कब्जे 11 लाख रुपए बरामद किए थे। रीट की परीक्षा में एसओजी के इनपुट और स्थानीय पुलिस को शिकायत मिलने पर बराबर कार्रवाई जारी है।

अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने शनिवार को प्रेसवार्ता के जरिए बताया कि परिवादी की शिकायत पर अरावली विहार थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। ये लोग सेंटर बदलवाकर या डमी केंडीडेट के जरिए एग्जाम पास कराने का दावा कर रकम वसूलने में लगे थे। अभी इनके पास से काफी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड व मोबाइल में रीट से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। जिसकी जांच की जा रही है। पकड़े गए गैंग के दो जनों के अलावा इनके बाकी साथियों की जानकारी जुटा रहे हैं। पीसी रिमांड पर लेने के बाद कुछ और भी खुलासे हो सकते हैं।

एक शराब ठेकेदार, दूसरा जेईएन
भीम सिंह मीणा पुत्र कैलाश चंद मीणा निवासी मुकुन्दरा रैणी व मूलचंद मीणा पुत्र छीतरमल मीणा निवासी उकेरी रैणी को गिरफ्तार किया है। भीम सिंह मीणा शराब ठेकेदार है और प्रॉपर्टी डीलर भी। वहीं मूलचंद मीणा विद्युत विभाग रैणी में जेईएन है। अभी पुलिस दोनों को रिमांड पर लेकर कुछ और राज उगलवाने का प्रयास करने में लगी है।

पुलिस की अपील
एसपी ने रीट के अभ्यर्थी व उनके अभिभावकों से अपील है कि परीक्षा पास कराने के नाम पर वसूली करने वालों के बहकावे में नहीं आए। यह परीक्षा पूरी तरह सुरक्षित हैं। किसी के बहकावे में आने पर अभ्यर्थी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इस तरह परीक्षा पास कराने के नाम पर पैसे मांगने वालों की शिकायत पुलिस को दें। किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम नहीं उठाएं। इस तरह के बहकावे में आने वालों की सूचना जल्दी दें।

रीट में पास कराने के 8 लाख रुपए:अलवर के बहरोड़ से एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से 11 लाख रुपए भी मिले, कइयों से ले चुका था पैसे

खबरें और भी हैं...