पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा के बाद निजी कर्मी के शव का पोस्टमार्टम

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहरोड़ के खातनखेड़ा में गलत शटडाउन लेने पर करंट से हुई थी कर्मचारी की मौत

क्षेत्र के गांव खातनखेड़ा में शनिवार को बिजली ट्रांसफार्मर बदलने के दौरान निगम के लाइनमैन ने अपने स्तर पर रखे निजी कर्मचारी की गलत शटडाउन लेने के कारण करंट से मृत्यु होने पर रविवार को मोर्चरी के बाहर ग्रामीण व परिजन मुआवजा देने की मांग पर पोस्टमार्टम नहीं करने देने पर अड़ गए।

पुलिस-प्रशासन एवं बिजली निगम अधिकारियों की समझाइश पर निगम के द्वारा 5 लाख रुपए देने की घोषणा के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम हुआ।

मृतक के पिता सुरेश चंद ने निगम के कर्मचारी के खिलाफ लापरवाही बरतने का मुकदमा दर्ज करवाया। दरअसल, गांव नारेड़ा कलां निवासी 33 वर्षीय संजय शर्मा पुत्र सुरेश चंद बिजली का काम करता था। जिसे लाइनमैन दीपक कुमार ने अपने स्तर पर कर्मचारी रखा था।

लाइनमैन ने शनिवार को संजय शर्मा को गांव खातनखेड़ा में सतीश एवं सुभाष के घर का सिंगल फेस ट्रांसफार्मर बदलने के लिए भेज दिया। दीपक ने खातनखेड़ा फीडर के बजाय माजरी फीडर की लाइन का शटडाउन ले लिया और चालू लाइन पर काम करने के लिए संजय को भेज दिया। जिससे करंट लगने से संजय की मौत हो गई।

जिसके शव को निजी अस्पताल में रखवाया। रविवार को पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवाने निजी अस्पताल से सरकारी अस्पताल की मोर्चरी पहुंची। जहां परिजनों ने बिजली निगम के उच्चाधिकारियों के आने एवं मुआवजा दिए जाने की मांग रखी।

एसआई सुरेंद्र शर्मा ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन एवं ग्रामीण मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए। इसकी सूचना के बाद थानाधिकारी विनोद सांखला भी मौके पर पहुंचे और समझाइश की। लेकिन करीब आधा घंटा की वार्ता बेनतीजा रही।

सूचना पर डीएसपी महावीर सिंह शेखावत, एसडीएम संतोष मीणा एवं बिजली निगम के एक्सईएन पीडी सैनी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मृतक के परिजनों से वार्ता की और निगम अधिकारियों से वार्ता कर पांच लाख रुपए का मुआवजा निगम से दिलाने की एसडीएम ने घोषणा की। एसडीएम मीणा के द्वारा की गई घोषणा और पुख्ता आश्वासन देने के बाद परिजन एवं परिचित पोस्टमार्टम के लिए सहमत हुए। करीब छह घंटे की समझाइश एवं घोषणा के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। मोर्चरी के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा रही।

^अलवर एसई के द्वारा भिवाड़ी एवं किशनगढ़बास एक्सईएन को जांच के लिए लगाया गया है। जो रिपोर्ट एसई को देंगे। जांच कार्रवाई के बाद मुआवजा दिया जाएगा।
-पीडी सैनी, एक्सईएन, बहरोड़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser