पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:किशोरी शिक्षा व सशक्तिकरण पर हुआ कार्यक्रम

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इब्तिदा संस्था के तत्वाधान में चल रहे किशोरी शिक्षा सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत रामगढ़ ब्लॉक के पिपरोली, साहडोली, केसरोली,अलापुर एवं उमरेन ब्लॉक के महुआ खुर्द एवं महुआ कला आदि में किशोरी शिक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। किशोरी संदर्भ केंद्र उमंग जीआरसी व बॉयज क्लब पर राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम सप्ताह के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

संस्था के साहब सिंह ने बताया कि संस्था स्तर पर बाल विवाह की रोकथाम के संदर्भ में “मिलेगा मौका तो लगेगा चौका” की थीम तय की गई ।इसी थीम पर गांवों में रैली,पोस्टर,रं गोली व मेहंदी आदि प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई को समाप्त करने की बात की गई।

इस कार्यक्रम में 200 किशोरियां, 35 किशोर व एक सौ से ज्यादा समुदाय के लोगों ने भाग लिया। इस दौरान इब्तिदा संस्था से अनीता, खुर्शीदा, वकीला, वारिस खान, भावना सेन, पिंकी, तारा, भावना, मदन यादव, संजय, पूनम रानी, सुमन बाला ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें