पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:प्रदूषण फैलाने वाले धूल कणों पर काबू पाने के लिए 9 की बैठक में देंगे प्रस्ताव

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूआईटी, नप व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी प्रस्ताव तैयार करने में जुटे

हवा में धूल कणाें व अन्य कारणाें से फैलने वाले प्रदूषण काे राेकने के लिए 9 फरवरी काे कलेक्ट्रेट में हाेने वाली बैठक में यूआईटी, नगर परिषद व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अपनी कार्ययोजना के प्रस्ताव तैयार कर प्रदूषण नियंत्रण मंडल काे साैंपेंगे। इसकी तैयारियों काे लेकर शुक्रवार शाम काे भी यूआईटी, नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी व यातायात पुलिस की यूआईटी परिसर में बैठक हुई।

अलवर में एयर क्वालिटी का स्तर फिलहाल स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर डाल रहा है। इसके चलते एनजीटी ने इस तरह की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश इन विभागों को दिए थे। इसका मकसद सड़काें पर उड़ने वाली धूल पर नियंत्रण करना है। धूल के अति सूक्ष्म व सूक्ष्म कण वातावरण में नहीं पहुंचेंगे ताे एयर क्वालिटी में सुधार हाेगा।

यूआईटी के उप सचिव जितेंद्र सिंह नरूका और नगर परिषद आयुक्त साेहन सिंह नरूका ने बताया कि यूआईटी, नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी और यातायात पुलिस के अधिकारियाें की शुक्रवार को हुई बैठक में कार्ययाेजना के प्रस्ताव तैयार किए गए। इन प्रस्तावाें काे 9 फरवरी काे हाेने वाली बैठक में रखा जाएगा। बैठक में इनकाे लेकर चर्चा हाेगी। जब पूरी कार्ययाेजना तैयार हाे जाएगी ताे इन्हें प्रदूषण नियंत्रण मंडल काे साैंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें