पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 20 से

अलवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 20 से 22 सितम्बर तक चलाया जाएगा। अभियान में 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। जिला कलेक्टर आनन्दी ने बताया कि सीएमएचओ को निर्देशित किया है कि पोलियो की खुराक से एक भी बच्चा वंचित नहीं रहे तथा सुनिश्चित करे कि अधिकतम कवरेज बूथ दिवस के दिन ही हो। उन्होंने निर्देश दिए कि हाई रिस्क एरिया की पहचान कर माइक्रो प्लान बनाकर इन क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर गम्भीरता से मॉनिटरिंग करें।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए है कि तहसील स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक 17 सितम्बर तक की जाए। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि 20 सितम्बर को सभी स्कूल खोले जाएं एवं समस्त स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। स्कूलों में पोलियो बूथ के लिए स्थान उपलब्ध कराने के साथ आवश्यक व्यवस्थाएं भी करें। शिक्षकों को बूथ मॉबलाइजेशन के लिए लगाया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें