पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:देश में संचार क्रांति के सूत्रधार थे राजीव गांधी : टीकाराम जूली

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व प्रधानमंत्री को जयंती पर किया याद

श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि संचार क्रांति के सूत्रधार भारत रत्न स्व. राजीव गांधी ने युवाओं व राष्ट्र के विकास में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए। गुरुवार को राजीव गांधी पार्क में स्व. राजीव गांधी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जूली ने कहा कि उनके बलिदान और राष्ट्र निर्माण में उनकी दूरदर्शिता को देश भुला नहीं पाएगा। उन्होंने सकारात्मक सोच रखते हुए संचार क्रांति व पंचायतीराज को मजबूत किया। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और युवाओं को 18 वर्ष की आयु में वोट देने का अधिकार दिया।

गहलोत सरकार उनके सपनों को साकार करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। श्रम राज्यमंत्री ने पौधरोपण भी किया। कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता, पूर्व विधायक राजेन्द्र गंडूरा, कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, अजय अग्रवाल, नरेन्द्र मीना, दीनबंधु शर्मा, हिमांशु शर्मा, बीएस नरूका, राजेश कृष्ण सिद्ध, कमलेश सैनी, दशरथ सिंह राठौड़, महेंद्र सैनी आदि माैजूद थे। राजर्षि कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा याेजना एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के तत्वावधान में सद्भावना दिवस पर शपथ दिलवाई गई।

प्राचार्य डाॅ. अनिल कुमार जैन ने राजीव गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दाैरान डॉ. अमिता सारस्वत, डाॅ. रामानंद यादव, डाॅ. मंजू मीना, डाॅ. अश्वनी वर्मा, मनीष शर्मा माैजूद थे। महापुरुष स्मृति संस्थान की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। संस्थान के अध्यक्ष रामजस चाैधरी ने बताया कि इस माैके पर धर्मेन्द्र फगाेड़िया, बलवीर सिंह भजीट, राजेंद्र सैनी, कैलाश चाैधरी, मुकेश कुमार आदि माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें