पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह कैसा नियम?:धरना-प्रदर्शन पर राेक हटाई, बार व रेस्टोरेंट का समय बढ़ा, बाजार शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी को रोकने के नाम पर जिला प्रशासन की ओर से शहर में शाम 7 बजे तक बाजार खोलने के लागू आदेश से व्यापारी वर्ग परेशानी में है। राज्य सरकार ने नेताओं की रैलियों, धरने व प्रदर्शन पर रोक हटा ली है। बार और रेस्टोरेंट का समय भी बढ़ा दिया है, लेकिन त्योहारी सीजन में व्यापार बढ़ोतरी की आस लगाए बैठे व्यापारियों पर जिला प्रशासन का फरमान भारी पड़ रहा है। बाजार में ग्राहकी तो बढ़ रही है, लेकिन समय की पाबंदी व्यापार में आड़े आ रही है।

शहर के व्यापारियों की मांग है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन पूर्व की भांति बाजार खोलने की अनुमति दे। कोरोना महामारी के कारण आई आर्थिक मंदी को दूर करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने ज्यादातर सेक्टर खोलने के आदेश दिए हैं। अलवर जिले में बार और रेस्टोरेंट को खोलने की समय अविधि बढ़ा दी गई, लेकिन बाजार शाम 7 बजे बाद खुलने पर पाबंदी लगी है।

जिले में पंचायत चुनाव हो चुके हैं और निकाय चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। चुनावों में बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी रही है। व्यापारियों का कहना है कि जब सब को छूट मिल गई तो दुकानों के खोलने का समय भी बढ़ाया जाए।

व्यापार महासंघ ने एडीएम को दिया ज्ञापन

साेमवार को अलवर जिला व्यापार महासंघ के जिलाध्यक्ष रमेश जुनेजा के नेतृत्व में एडीएम द्वितीय राकेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि त्यौहार के सीजन को ध्यान में रखते हुए दुकानों के खुलने और शाम को जल्दी बंद होने की समय सीमा समाप्त की जाए। जिससे व्यापारी वर्ग को राहत मिल सके और आर्थिक स्थिति ठीक हो।

समय की पाबंदी हटाने से व्यापारी दशहरा एवं दीपावली पर सुचारू रूप से व्यापार कर सकेंगे। ज्ञापन देने वालों में रेडीमेड एसोसिएशन के अध्यक्ष राजा कोरजानी, होप सर्कस एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक गुप्ता, आजाद मार्केट अध्यक्ष महेश खंडेलवाल, सतीश खंडेलवाल, थोक वस्त्र व्यापार कमेटी के अध्यक्ष महेश सेठी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें