पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:राशन डीलरों ने मांगे मास्क और बीमा सुविधा, सीएम गहलोत को लिखा पत्र

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन की ओर से मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर राशन डीलरों की समस्याओं के निराकरण की मांग की गई है। फेडरेशन के जिलाध्यक्ष सूरजभान यादव की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि राशन डीलरों को कोरोना काल में सैनेटाइजर, मास्क, ग्लब्ज और फेश शील्ड उपलब्ध नहीं कराई गई है।

डीलरों के लिए बीमा सुविधा शुरू कराने के लिए दो बार फाइल भेजी गई, लेकिन उन्हें बीमा सुविधा नहीं दी गई है। प्रदेश के डीलरों को मई और जून का कमीशन अभी तक नहीं मिला है। प्रवासी योजना का गेहूं, चना, आंगनबाड़ी केन्द्रों का गेहूं, चना व चावल का कमीशन भी नहीं मिला है, जिससे डीलरों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

कमीशन पर डीलरों का जीवन निर्वाह नहीं हो सकता। छीजत का भी सरकार ने कोई प्रावधान नहीं किया है। पॉस मशीन में छीजत का भी प्रावधान होना चाहिए। पॉस मशीन की मरम्मत के नाम पर कमीशन से सात रुपए काटे जा रहे हैं, लेकिन मरम्मत की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का गेहूं कम मात्रा में आ रहा है, जिससे पात्र लोग वंचित रह जाते हैं। उन्होंने मृतक आश्रित के पौत्र व पौत्र वधू को शामिल करने, बाधवा आयोग की सिफारिशों को लागू करने, आंगनबाड़ी के गेहूं, चना व चावल के वितरण की समस्याओं का निराकरण करने, राशन डीलर का मानदेय 30 हजार रुपए मासिक निर्धारित करने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें