क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत:करणी माता मंदिर मार्ग की क्षतिग्रस्त सड़क की कराई मरम्मत, चेतावनी बोर्ड भी लगाए

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करणी माता का मेला शुरू हाेने के दूसरे दिन मंगलवार काे सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बाला किला स्थित करणी माता मंदिर मार्ग की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराई गई। करणी माता मंदिर के पास चेतावनी बाेर्ड लगाया और दीवार लेखन भी कराया।

श्रमिकाें ने सुबह 8 बजे से प्रतापबंध के पास स्थित वन विभाग के नाके से लेकर करणी माता मंदिर तक की क्षतिग्रस्त सड़क पर पेचवर्क का कार्य शुरू किया, जाे दिनभर चलता रहा। क्षतिग्रस्त सड़क पर बिखरी राेड़ियाें काे झाडू लगाकर सड़क साफ कराई। करणी माता मंदिर के पास चेतावनी बाेर्ड लगाए गया है।

जिस पर लिखा है पहाड़ी सड़क में खतरनाक घूम है कृपा अपने वाहन धीरे एवं सावधानी पूर्वक चलाएं। दीवाराें पर लिखा धीरे चलें, सावधान आगे माेड है। पिछले दिनाें बारिश में करणी माता मंदिर मार्ग की सड़क क्षतिग्रस्त हाे गई थी। सड़क पर राेड़ियां बिखरी हाेने से दुपहिया वाहनाें के स्लिप हाेने का खतरा अधिक बढ़ गया था। नवरात्र के पहले दिन साेमवार काे करणी माता के दर्शनाें के लिए आए दाे श्रद्धालु दुपहिया वाहनाें के स्पिल हाेने से गिरकर घायल हाे गए थे।

उधर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता श्रीराम मीना ने बताया कि हादसे काे देखते हुए करणी माता की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत करा दी गई है। स्पीड ब्रेकर पर भी पेंट कराया गया है। वहीं देर शाम चोरी की बिजली से दुकाने चलाने वालों पर भी बिजली निगम ने कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि दैनिक भास्कर के 27 सितंबर के अंक में बिखरी राेड़ियाें स्कूटी सवार महिला घायल शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

पार्किंग स्टैंड का बैनर लगाया : दुपहिया वाहन ठेकेदार की ओर से करणी माता मंदिर के पास मंगलवार काे पार्किंग स्टैंड का बैनर लगा दिया गया है। बैनर पर साइकिल और दुपहिया वाहन का लिया जाने वाला शुल्क भी अंकित कराया है।

खबरें और भी हैं...