सुविधा / आज से चलेंगी राेडवेज की बसें, विंडो पर नहीं ऑनलाइन ही मिलेंगी टिकट

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

अलवर. 23 मई से राेडवेज बसाें का संचालन फिर से शुरू हो रहा है। अलवर से जयपुर व काेटपूतली के लिए दाे-दाे बसें जबकि काेटपूतली से शाहजहांपुर के लिए एक बस चलेगी। बस स्टैंड की टिकट विंडाे पर यात्रियाें काे टिकट नहीं दिए जाएंगे। उन्हें ऑनलाइन ही टिकट बुक करानी हाेगी। स्वस्थ यात्री काे ही बस में यात्रा की अनुमति दी जाएगी। बस में पान व गुटखा खाने व बीड़ी, सिगरेट पीने पर राेक रहेगी। यात्री काे यात्रा के दाैरान मास्क लगाना हाेगा। शुक्रवार दाेपहर 12 बजे से राेडवेज की और से सीटाें की ऑनलाइन बुकिंग खाेली गई। सर्वर प्राॅब्लम के कारण लाेगाें काे सीट बुक कराने में परेशानी हाे रही थी। दाेपहर 1 बजे से मत्स्य नगर आगार की पूछताछ विंडाे भी शुरू हाे गई।

पूछताछ विंडाे का टेलीफाेन नंबर- 0144 2338285 है। इस बीच राेडवेज प्रशासन ने बस चलाने की तैयारी काे अंतिम रूप दे दिया है। साेशल डिस्टेंस के लिए गाेले बनाए गए हैं। बस में बैठने से पहले यात्रियाें काे स्क्रीनिंग के लिए इनमें खड़ा हाेना हाेगा। राेडवेज के अधिकारियाें ने बस स्टैंड पर तैयारियाें का जायजा लिया। एक बस में अधिकतम 30 यात्री ही यात्रा कर सकेंगे। मत्स्य नगर आगार के मुख्य प्रबंधक बसंत पंवार ने बताया कि सुबह 9 बजे अलवर से बस रवाना हाेकर दाेपहर 1 बजे ट्रांसपाेर्ट नगर जयपुर पहुंचेगी। यह बस दाेपहर 2 बजे ट्रांसपाेर्ट नगर जयपुर से रवाना हाेकर शाम 6 बजे अलवर आएगी। सुबह 9 बजे ट्रांसपाेर्ट नगर जयपुर से बस रवाना हाेकर दाेपहर एक बजे अलवर आएगी।

वापसी में यह बस दाेपहर 2 बजे अलवर से रवाना हाेकर शाम 6 बजे ट्रांसपाेर्ट नगर जयपुर पहुंचेगी। दाेनाें दिशाओं में इन बसाें का केवल शाहपुरा में ठहराव हाेगा। इसी तरह सुबह 7 बजे काेटपूतली से बस रवाना हाेकर सुबह 9 बजे अलवर आएगी। सुबह 10 बजे यह बस अलवर से रवाना हाेकर दाेपहर 12 बजे काेटपूतली पहुंचेगी। दाेपहर 1 बजे काेटपूतली से रवाना हाेकर दाेपहर 3 बजे अलवर आएगी। वापसी में यह बस शाम 4 बजे अलवर से रवाना हाेकर शाम 6 बजे काेटपूतली पहुंचेगी। सुबह 8 बजे काेटपूतली से बस रवाना हाेकर सुबह 9 बजे शाहजहांपुर पहुंचेगी। यह बस शाम 5 बजे शहाजहांपुर से रवाना हाेकर 6 बजे काेटपूतली पहुंचेगी। इन बसाें का कहीं ठहराव नहीं है। राजथान पथ परिवहन निगम की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in माेबाइल एप RSRTC RESERVATION व ईमित्र के माध्यम से टिकट खरीदे जा सकेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना