पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Safai Workers At Alwar District Hospital Said That 100 Percent Of The Contract Workers Are Cleaning In Corona Wards, Salary Also Did Not Increase

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

195 रुपए में कोरोना वार्ड की सफाई नहीं करेंगे:अलवर जिला अस्पताल में सफाईकर्मियों ने कहा कि 100 फीसदी ठेका सफाइकर्मियों से कोरोना वार्डों में सफाई करा रहे, वेतन भी नहीं बढ़ा

अलवर14 दिन पहले
जिला अस्पताल के मुख्य गेट पर आ�

जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल अलवर में सोमवार सुबह करीब 11 बजे ठेका सफाईकर्मियों ने काम बंद कर दिया। सफाईकर्मियों ने कहा कि उनको 195 रुपए प्रतिदिन मिलता है। कोरोना वार्डों में पूरी सफाई करते हैं। जान जाेखिम में डालकर काम करते हैं। उल्टा सफाईकर्मियों को धमकाया जाता है। कभी मोबाइल स्विचऑफ होने पर उनको थाने भिजवा दिया जाता है। सफाईकर्मी अरविंद कुमार ने कहा कि हमारा वेतन बढ़ाया जाए या एनआरएचएम के जरिए लगाया जाए। ताकि उनका वेतन बढ़ सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल में 200 से ज्यादा सफाईकर्मी हैं।

अस्पताल प्रशासन सफाइकर्मी बढ़ा रहा
इसके तुरंत बाद ही अस्पताल प्रशासन सफाईकर्मी बढ़ाने की प्रक्रिया में लग गया। इस बात को अस्पताल प्रशासन भी स्वीकार कर रहा है कि काम सबका ही बढ़ा है। लेकिन, अलवर शहर से करीब 10 किमी दूर लाॅडर्स डेडिकेटेड कोविड हाॅस्पिटल बनाया हुआ है। वहां सफाईकर्मी के आने-जाने की समस्या है। लॉडर्स में 19 सफाइकर्मी लगे हुए हैं। अलवर जिला अस्पताल में सफाई का काम ठीक है।

मौत भी ज्यादा हो रही
अब अस्पताल में कोरोना के मरीजों की मौत भी ज्यादा होने लगी है। मरीज की मौत के बाद शव को कोविड गाइडलाइन के तहत पैक करना पड़ता है। इसके बाद शव को एंबुलेंस के जरिए सीधे श्मशान घाट भिजवाया जाता है। इसके अलावा भी सफाई का काम पहले से बढ़ा है।

पीएमओ ने कहा काम पर लौट आए
पीएमओ डॉ सुनील चौहान ने बताया कि सफाईकर्मियों ने कुछ देर के लिए काम रोका था। नए सफाईकर्मी भी लगा रहे हैं। ताकि अस्पतालाें में सफाई का कार्य प्रभावित नहीं हो। कुछ सफाईकर्मी काम पर लौट आए हैं। जबकि सफाईकर्मी करते रहे कि उनकी मांग नहीं मानी जाती हैं। हर बार झूठे आश्वासन देकर टरका दिया जाता है।

अस्पताल में 170 कोरोना मरीज
जिला अस्पताल में करीब 170 से अधिक काेरोना के मरीज भर्ती हैं। जिसमें से अधिकर ऑक्सीजन बैड पर हैं। आइसीयू में करीब 18 मरीज भर्ती हैं। हर दिन नए मरीजों का आने से कामकाज काफी बढ़ गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें