• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Said My Friend's Acquaintance Needs A Cylinder, The Gurudwara Committee Chief Said That He Will Have To Bring An Empty Cylinder, Only Then He Will Give It

अलवर भाजपा जिलाध्यक्ष ने गुरुद्वारे फोन किया:कहा मेरे दोस्त के परिचित को सिलेण्डर की जरूरत है, गुरुद्वारा कमेटी प्रमुख बोले खाली सिलेण्डर लेकर आना पड़ेगा, तभी देंगे

अलवर6 महीने पहले
गुरुद्वारा प्रमुख हरमीत सिंह
  • बड़े पदों पर बैठे लोगों को भी ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही

ऑक्सीजन सिलेण्डर नहीं मिलने से बड़े-बड़े पदों पर बैठे लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ने लगी है। जिससे साफ पता चलता है कि ऑक्सीजन को लेकर कितनी मारामारी है। अलवर के स्कीम दो स्थित गुरुद्वारे में उत्तरप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान से सबसे अधिक कॉल आ रहे हैं। गुरुवार को भाजपा अलवर जिलाध्यक्ष बलवान सिंह यादव ने गुरुद्वारा स्कीम दो कमेटी प्रमुख हरमीत को फोन करके ऑक्सीजन सिलेण्डर मांगा। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि मेरे के दोस्त के परिजन को एक सिलेण्डर की जरूरत है। लेकिन, खाली सिलेण्डर नहीं है। इस पर गुरुद्वारा प्रमुख ने कहा कि देखिए, खाली सिलेण्डर देना बहुत जरूरी है। हमारे पास खाली सिलेण्डर कम हैं। ये भी हम लोगों को दे देंगे तो फिर जरूरतमंद की कैसे मदद हो सकेगी। इसके बाद बलवान सिंह यादव ने सिलेण्डर की कीमत देने को भी कहा। लेकिन, हरमीत सिंह ने स्पष्ट कहा कि हमारे पास अभी सिलेण्डर ही 20 बचे हुए हैं। खाली नहीं मिलेंग तो वापस लोगों को भराकर कैसे देंगे।

दिल्ली, आगरा व अजमेर तक पहुंचे रहे सिलेण्डर
गुरुमीत सिंह ने बताया कि गुरुवार को सुबह अलवर गुरुद्वारे से दिल्ली, आगरा व अजमेर से आकर लोग सिलेण्डर लेकर गए हैं। अलवर जिले के भी काफी लोग सिलेण्डर लेकर जा रहे हैं। अब हमारे पास खाली सिलेण्डर कम है। जिसके लिए लोगों से सम्पर्क कर रहे हैं। कुछ लोगों ने खाली सिलेण्डर उपलब्ध भी कराए हैं।

एक दिन में 500 फोन आ रहे
हरमीत सिंह ने बताया कि उनके पास एक दिन में अब 500 फोन आने लगे हैं। एक फोन के बीच में कई फोन अंगेज रहते हैं। बहुत दूर-दूर से लोगों के फोन आने लगे हैं। ऑक्सीजन सिलेण्डर का मिसयूज नहीं हो। इसके लिए एक मरीज को एक ही सिलेण्डर दे रहे हैं। सुबह एक व्यक्ति तीन सिलेण्डर लेकर पहुंचा। उसे भी हमने एक ही सिलेण्डर दिया है।

एडीएम व सिनर्जी स्टील का सहयोग
गुरुद्वार कमेटी प्रमुख हरमीत ने कहा कि निशुल्क ऑक्सीजन की व्यवस्था कराने में एडीएम रामचरण शर्मा व सिनर्जी स्टील के अजय का सबसे बड़ा सहयोग मिला है। सिनर्जी से पूरी ऑक्सीजन नि:शुल्क मिल रही है। सब आपस में सहयोग से सिलेण्डर जुटाकर आमजन को सप्लाई करने में लगे हैं।

खबरें और भी हैं...