पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Saying This, The Police Caught A Young Man Trying To Cheat With A Fake Sand Brick, Got 80 Sims, Fake Aadhar Card And License Too.

मां की बीमारी के नाम लोगों से ठगी:फोन कर कहते अम्मी बीमार है, इलाज के लिए खुदाई में मिली सोने की ईंट सस्ते दाम में बेचनी है, 80 सिम और 6 नकली ईंट के साथ गिरफ्तार

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी करने वाला युवक। - Dainik Bhaskar
ठगी करने वाला युवक।

अम्मी बीमार है। मुझे सोना बेचना है। बाजार भाव से सस्ता बेच दूंगा। सेाना खुदाई में निकला था। कुछ इसी तरह के मैसेज वाट्सएप के जरिए फॉरवर्ड कर रहे युवक को अलवर पुलिस ने ठगी करने से पहले धर दबोचा। जिसके पास 80 सिम और फर्जी आधार कार्ड व लाइसेंस तक मिले हैं। एनईबी थाना पुलिस अधिकारी रविंद्र कविया ने बताया कि कई दिनों से लोगों के मोबाइल पर वाट्सअप के जिरए मैसेज आ रहे थे कि सस्ते दामों में सोना बेचना है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पूरा प्लान बनाया गया। जब यह पता लगा कि बिना नम्बर की मोटरसाइकल पर एक युवक वैशाली नगर में खड़ा है। पुलिस वहां पहुंची। युवक ने खुद का नाम मुस्ताक पुत्र रमजान उर्फ पुप्पी निवासी मेहराना लक्ष्मणगढ़ हाल भूगोर का होना बताया। पुलिस ने उसका बैग चैक किया तो उसमें सोने जैसी दिखने वाली 6 नकली ईंट, एक लोहे की छैनी, मेाबाइल व अन्य सामान मिला। पुलिस ने युवक को गिरफ़तार कर लिया।

युवक से 80 सिम भी बरामद
पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास 80 सिम, चार मोबाइल और अलग-अलग लोगों के नाम से फर्जी आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस मिले हैं। जिनके आधार पर वे ठगी को अंजाम देते हैं। नकली सोने को असली बात ठगी करने के अलवर में अनगिन मामले सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद भी उसी पैटर्न पर ठगी जारी है।

आए दिन हो रही ठगी
पुलिस ने बताया कि आए दिन अलग-अलग तरीकों से ठगी के मामले सामने आते रहे हैं। इस कारण पुलस ऐसे में मामलों में गंभीर है। ताकि तुरंत कार्रवाई हो तो लोग ठगी से बच सकें।

खबरें और भी हैं...