पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Shahjahanpur Kheda Tent Of Farmers Agitating On Haryana Border, Mattress quilt Soaked In Rain, Now Coping With Cold And Trouble

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बारिश ने बढ़ाई परेशानी:हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के तंबू में भरा पानी, रजाई-गद्दे और कपड़े भी भीगे

अलवर5 महीने पहले
शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर किसान आंदोलन की जगह रोड पर पानी जमा हो गया। बारिश के बाद ठंडी हवाओं ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है।
  • जिले में सुबह से रुक-रुक कर बारिश, लक्ष्मणगढ़ सहित आसपास ओले भी गिरे
  • थानागाजी क्षेत्र के गुवाड़ा हार गांव में बिजली गिरने से 55 साल की एक महिला की मौत

कृषि कानूनों के विरोध में शाहजहांपुर खेड़ा हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों की अब और कड़ी परीक्षा है। जिले में सुबह से बारिश जारी है। बॉर्डर पर भी बारिश होने से हाइवे पर लगे किसानों के तंबू, अंदर रखे गद्दे-रजाई सहित कपड़े भी भीग गए। अब किसानों का ठंड और नई परेशानियों से भी मुकाबला है। अलवर शहर में भी बादलों की तेज गर्जना के साथ रुक-रुक कर बारिश होती रही।

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

रविवार को जिले भर में बारिश हुई है। थानागाजी क्षेत्र के गुवाड़ा हार गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 55 साल की एक महिला की मौत हो गई। जिसका पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया है।

शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के तंबू में इस तरह पानी भर गया।
शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के तंबू में इस तरह पानी भर गया।

किसान आए टेंट के बाहर
बारिश के बाद किसानों को टेंट से बाहर आना पड़ा है। ठंड से बचने के लिए किसानों ने अलाव का सहारा लिया है। लेकिन, सुबह रुक-रुक कर कई बार बारिश होने के कारण किसानों के आसपास के होटल व ढाबों में पहुंचना पड़ रहा है।

दिन में शीतलहर
दिन के समय शीतलहर बरकरार है। भले ही पिछले तीन दिनों से न्यूनतम तापमान बढ़ा है। लेकिन, दिन में बादल होने से धूप नहीं निकल रही। इस कारण शीतलहर का असर अधिक है। बारिश के साथ बादलों की गर्जना भी होती रही।

शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर तंबू के बाहर और अंदर पानी भर गया।
शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर तंबू के बाहर और अंदर पानी भर गया।

लक्ष्मणगढ़ में हल्के ओले भी गिरे
जिले के लक्ष्मणगढ़ में हल्के ओले भी गिरे हैं। इसके अलावा प्रदेश में भी कई जगहों पर ओले गिरने की सूचना है। इस कारण सर्दी व शीतलहर का असर बढ़ने की संभावना बढ़ गई है।

अलवर जिले में रविवार सुबह बारिश हुई। इस दौरान ओले भी गिरे।
अलवर जिले में रविवार सुबह बारिश हुई। इस दौरान ओले भी गिरे।

फसलों को मावठ से फायदा
असल में सर्दी के दिनों में मावठ होने से फसलों को फायदा है। लेकिन, ओलावृष्टि होने से बड़ा नुकसान हो सकता हैं। हालांकि रविवार सुबह तक एक-दो जगह पर ओले गिरे हैं। उससे अधिक नुकसान नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें