पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:सावन के दूसरे सोमवार पर किया शिव का जलाभिषेक

लक्ष्मणगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बा सहित क्षेत्र में सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया। पंडित प्रेम चंद शर्मा ने बताया कि कस्बे के चमत्कारी हनुमान मंदिर में सावन मास के दूसरे सोमवार पर महिलाओं द्वारा शिव परिवार की पूजा-अर्चना की तथा मंगल गीत गाएं। इसके साथ ही महिलाओं द्वारा शिव परिवार पर डोरा बांधकर मन्नत मांगी गई। उधर कस्बे के अलावा जावली, मौजपुर, हरसाना, बिचगांव, कनवारा, गोपालपुरा, लिली क्षेत्र में सोमवार को शिवालयों में पूजा की गई। 
गढ़ीसवाईराम : सावन मास के दूसरे सोमवार को कस्बे के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने जयकारे के साथ शिव का जलाभिषेक किया। इस दौरान बिल्वपत्र व फूलों से पूजन किया गया। कस्बे के वृन्दावनेश्वर महादेव मंदिर पर भक्तों के द्वारा आकर्षक झांकी सजाई गई।
अलावडा : कस्बा सहित आसपास के शिवालयों में श्रद्धालुओं ने जल व दुग्ध से भोलेनाथ का अभिषेक किया। शिवालयों में भजन-कीर्तन कर महिलाओं ने भोले शंकर की महिमा का गुणगान किया। सावन के दूसरे सोमवार को अलावड़ा चौमा, तिलवाड़ा, ईंदपुर, मालपुर, नंगली सहित आदि स्थानों पर शिव मंदिरों में सुबह से ही अभिषेक करने वालों की कतार लगनी शुरू हो गई थी। भक्तों ने भोले बाबा से घर-परिवार की खुशहाली की मन्नतें मांगी। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें