पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीसी:कोरोना संक्रमित लोगों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन सुनवाई करेंगी एसपी तेजस्वनी

अलवर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संकटकाल में पैदा हुई विपरीत परिस्थतियों को देखते हुए अलवर पुलिस ने ई-सुनवाई नाम से नई पहल शुरू की है। इसके तहत कोरोना संक्रमित लोगों की पुलिस से संबंधित मामलों की ऑनलाइन सुनवाई होगी। एसपी तेजस्वनी गौतम पुलिस विभाग से जुड़ी समस्याओं की ऑनलाइन सुनवाई करेंगी।

एसपी ने बताया कि कोविड-19 महामारी को लेकर लागू लॉकडाउन क्षेत्र (कोतवाली थाना क्षेत्र) के निवासी, जिले में अन्य स्थानों पर होम आइसोलेशन, संस्थागत क्वारेंटाइन किए गए लाेग, कोरोना संक्रमित तथा अन्य प्रदेशों अथवा विदेशों में रह रहे व्यक्ति जिनकी अलवर पुलिस से संबंधित सुनवाई जरूरी है, लेकिन वे व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने में सक्षम नहीं हैं, ऐसे लोगों की समस्याओं की सुनवाई के लिए ई-सुनवाई की व्यवस्था की गई है।

जिसे सुनवाई में शामिल होना है, उसे अपना नाम, पता व उम्र लिखकर मोबाइल नम्बर 95304-18323पर वाट्सएप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद जिला पुलिस टीम द्वारा ई-सुनवाई से जुड़ने की तिथि, समय आदि की जानकारी दी जाएगी।

इसके पश्चात उक्त व्यक्ति निर्धारित समय पर बताए गए सॉफ्टवेयर में लॉगिन होकर वीडियाे कांफ्रेंस के माध्यम से किसी भी प्रकार की पुलिस संबंधित समस्या को एसपी को बता सकेंगे। सप्ताह में दो बार ई-सुनवाई होगी। वीडियाे कांफ्रेंस के माध्यम से समस्याओं को सुना जाएगा एवं उनका कानून सम्मत निराकरण किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser