पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:ज्येष्ठ महीने का दूसरा दिन तपने के बाद रात काे पड़े राहत के छींटे

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस माैसम का सबसे अधिक 41 डिग्री पारा रहा

ज्येष्ठ मास शुरू हाेने के दूसरे दिन शनिवार काे अलवर शहर का पारा 41 डिग्री पहुंच गया। दिनभर तपने के बाद रात काे माैसम बदल गया। रात करीब 9 बजे तेज हवा चलने लगी और बदलो की गर्जना के साथ बारिश शुरू हुई। इस दौरान कई बार तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली भी चमकी।

तेज हवा चलने से हादसे की आशंका के चलते शहर में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। इससे पहले शनिवार को इस बार के गर्मी के मौसम का सबसे अधिक तापमान था।

शनिवार काे अलवर के अलावा बहराेड़ व भिवाड़ी का अधिकतम तापमान भी 41 डिग्री रहा। पिछले दिन की तुलना में अलवर का अधिकतम तापमान 3 डिग्री ज्यादा था।

आने वाले दिनाें में बढ़ेगी गर्मी

कला काॅलेज के भूगाेल के प्राेफेसर विजय वर्मा का कहना था कि अाने वाले दिनाें में अधिकतम तापमान में 5 से 6 डिग्री की वृद्धि हाेने की संभावना है। मई के पहले पखवाड़े में 40 से 45 डिग्री अधिकतम तापमान हाेता है लेकिन इस बार लाॅकडाउन के कारण वायु प्रदूषण कम हाेने से मई में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री कम है।

4 दिनों में 6 डिग्री बढ़ा शहर का तापमान

पिछले 4 दिनाें में शहर के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री की वृद्धि हुई है। 6 मई काे शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री था जाे 9 मई काे 41 डिग्री हाे गया। वहीं, 6 मई काे शहर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री था जाे 9 मई काे 26 डिग्री रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें