• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Standing The Container Adjacent To The Transformer Caused A Current, Tires On One Side Caught Fire, The Driver And The Helper Avoided The Fault

कंटेनर में करंट, बच गए ड्राइवर-खलासी:​​​​​​​ट्रांसफॉर्म से सटाकर कंटेनर को खड़ा करने से करंट आया, एक तरफ के टायरों में आग लगी

अलवर6 महीने पहले
आग पर काबू पाती टीम।

अलवर शहर में गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे हनुमान सर्किल के पास कंटनेर में आग लग गई। आग 11 हजार की विद्युत लाइन के करंट से लगी। जब कंटेनर को ड्राइवर साइड में खड़ा कर रहा था। तब बगल में लगे ट्रांसफॉर्मर से सटा दिया। जिससे कंटेनर में करंट दौड़ा। टायरों में आग लग गई।

दमकल वाहन समय पर नहीं पहुंचते तो यह बड़ा हादसा हो जाता है। करंट से डीजल टैंकर के ठीक पीछे वाले टायरों में आग लगी। लेकिन डीजल टैंक तक आग की चिंगारी पहुंचने से पहले दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया। वरना पूरा कंटेनर जल जाता। अब केवल कंटनेर के एक साइड के टायर ही जले हैं।

डीजल टैंक के पीछे टायर जल गए।
डीजल टैंक के पीछे टायर जल गए।

कंटेनर खड़ा करते समय घटना
यह घटना कंटनेर को रोड साइड में खड़ा करते समय हुई। ड्राइवर ने यह ध्यान नहीं दिया कि बगल में ट्रांसफॉर्मर है। कंटेनर ट्रांसफॉर्मर को छूते ही टायरों में आग लग गई। लेकिन अचानक कंटेनर में करंट आने के बाद फाल्ट आ गया। इस कारण कंटेनर के अंदर बैठे ड्राइवर व खलासी बच गए। वरना वे भी करंट में झुलस सकते थे।

सिविल डिफेंस व परिषद की दमकल पहुंची
आग लगने की जानकारी मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम तुरंत पहुंच गई। इस कारण आग पर काबू पा लिया गया। बाद में नगर परिषद की दमकल भी मौके पर पहुंची। सिविल डिफेंस की ओर से सिविल डिफेंस के अधिकारी पतराम चोधरी व जवान नरेश कुमार गुर्जर, चेतराम मीणा, दीपक शर्मा आदि मौजूद थे। उन्होंने बताया कि डीजल के टैंकर में आग लगने का एक कारण हवा का रुख भी रहा। विपरीत हवा होने से डीजल टैंक तक तुरंत आग नहीं पहुंची। तभी दमकल टीम पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं...