भिवाड़ी / बिजली निगम की टीम पर पथराव, एक्सईएन की गाड़ी के शीशे और चालक का सिर फोड़ा

Stone Corporation's team pelted stones, XEN vehicle glass and driver's head burst
X
Stone Corporation's team pelted stones, XEN vehicle glass and driver's head burst

  • मिलकपुर गुर्जर में बिजली चोरी पकड़ने गई थी 10 टीमें, तकनीकी सहायक भी घायल, 35 लाख का जुर्माना

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अलवर. बिजली चोरो के खिलाफ मंगलवार को मिलकपुर गुर्जर गांव में पुलिस जाब्ते के साथ कार्रवाई करने पहुंची निगम की टीम पर मौका पाकर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में एक्सईएन की गाड़ी के शीशे फूट गए और उनके चालक का सिर भी फूट गया। साथ चल रहे एक तकनीकी सहायक के भी गुम चोटें आई है। घटना को लेकर पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

घटना के बाद भी निगम की टीमें गांव में बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई करती रही। दस टीमों ने यहां 32 चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर करीब 35 लाख का जुर्माना किया है। लोग यहां जम्फर डालकर सीधे पोल से चोरी करते मिले। गांव में इतनी बड़ी कार्रवाई करीब 10-15  साल के अंतराल के बाद हुई है। मिलकपुर गुर्जर गांव में भिवाड़ी डिवीजन के एक्सईएन इशाक खान के नेतृत्व में निगम की किशनगढ़ व भिवाड़ी डिवीजन की दस टीमें कार्रवाई करने पहुंची।

गांव में विवाद अथवा विरोध की आशंका पर पहले ही पुलिस का पर्याप्त इंतजाम साथ में लिया गया था। खुद फूलबाग थाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ टीम के साथ चल रहे थे। गांव में स्थित बाबा मोहनराम मंदिर के समीप कार्रवाई कर जब टीमें आगे बढ़ी तो पुलिस के गांव में आगे जाने के बाद सबसे पीछे आ रही भिवाड़ी एक्सईएन की सरकारी गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव शुरु कर दिया।

गाड़ी के चारों तरफ के शीशे फोड़ दिए। गाड़ी चला रहे चालक महिपाल निवासी ऊजोली के सिर में भी पत्थर आकर लगा, जिससे वह लहूलुहान हो गया। वहीं गाड़ी के साथ ही पैदल चल रहा तकनीकी सहायक लोकेन्द्र भी चोटिल हो गया। मामले की खबर पुलिस को मिली तो पुलिस तुरंत मौके की तरफ दौड़ी तब तक पथराव करने वाले लोग फरार हो गए।

घायलों को भिवाड़ी सीएचसी में भर्ती कराया गया। जबकि घटना के बाद भी गांव में बिजली चोरों के खिलाफ निगम की टीमों ने कार्रवाई जारी रखी ताकि यह संदेश दिया जा सके कि चोरों के नाजायज विरोध से विभाग की टीमें डरेंगी नहीं। दस टीमों ने यहां 32 वीसीआर भरकर 35 लाख का जुर्माना किया है।

  • पुलिस निगम की टीमों के साथ ही थी। सभी को एक साथ रहने के लिए हम बार-बार कह रहे थे। जैसे ही टीमें एक जगह से कार्रवाई कर आगे बढ़ी तो एक गली के मोड़ पर पीछे रह गई गाड़ी को लोगों ने निशाना बनाया। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी फरार हो गए थे। मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

- रविन्द्रप्रताप सिंह, थाना प्रभारी फूलबाग भिवाड़ी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना