11 बजे के बाद घर से निकलने वालों के चालान:​​​​​​​अलवर शहर में प्रवेश पर सख्ती बढ़ रही, बाइक पर दो सवारी देखते ही पुलिस रोक रही

अलवर6 महीने पहले
अलवर शहर के राठ नगर टी प्वांट चेकिंग करती पुलिस।

ये अलवर शहर का राठ नगर टी प्वाइंट है। यहां सुबह 11 बजे के बाद से एक बाइक पर दो सवारियां भी आते-जाते मिलीं तो पुलिस ने रोक लिया। तुरंत हाथ में चालान थमा दिया। कार चालकों के साथ भी ऐसा ही किया गया। एक कार में दो से अधिक लोग मिले तो उनका भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए चालान बना दिए। किसी के पास मास्क नहीं मिला तो 500 रुपए का चालान बना दिया।

हर मिनट में रोके वाहन
कोरोना की गाइडलाइन खूब सख्त है। इसके बावजूद लोगों की आवाजाही रहती है। इसे कम करने के लिए पुलिस ने 11 बजे के बाद दोपदिहया वाहन पर दो सवारियां मिलीं तो सोशल डिस्टेंसिंग नहीं होने का 200 रुपये का चालान बना देते हैं। दिन में बड़ी संख्या में चालान बनाए जाने लगे हैं।

राठ नगर में मुख्य रोड पर चालान बनाती पुलिस।
राठ नगर में मुख्य रोड पर चालान बनाती पुलिस।

इमरजेंसी वालों को छोड़ रहे
पुलिस ने उन वाहनों को छोड़ भी दिया जिनकी कोई इमरजेंसी थी। कोई अस्पताल जाने वाला था या कोई ड्यूटी कर्मचारी था। उनके चालान नहीं बनाए गए। पुलिसकर्मी बलवान ने बताया कि सख्ती करना जरूरी है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। प्रशासन के अधिकारियों के साफ आदेश हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वाले और बिना मास्क वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

सुबह 11 बजे बंद हो जाते हैं बाजार
शहर में सुबह 11 बजे बाजार बंद हो जाते हैं। इसके बाद आमजन को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। बिना काम आने-जाने पर रोक है। इमरजेंसी कार्य वाले लोग ही आ-जा सकते हैं। इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग शहर से आते-जाते हैं। जिससे संक्रमण फैलता है। इसे रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाने लगे हैं।

खबरें और भी हैं...