पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर के नए निर्देश:एडीएम से अनुमति के बाद मुख्यालय छोड़ सकेंगे उपखंड व ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी

अलवर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विकास अधिकारियों को भी देनी होगी सूचना

कलेक्टर के ज्वाइन करने के दो महीने बाद और अब तक दो-तीन बार आदेश जारी करने के बावजूद जिला स्तरीय व एसडीएम तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की कार्यशैली में सुधार नहीं हो रहा है। अब कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने आदेश जारी कर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की कमान 3 अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के हाथों में दी है।

कलेक्टर का कहना है कि उपखंड स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी अपने एसडीएम को सूचित किए बिना अपना अवकाश प्रार्थनापत्र ईमेल पर डालकर मुख्यालय छोड़ जाते हैं। इस कारण सरकारी कार्य के लिए संपर्क करने और सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में परेशानी होती है।

सभी उपखंड स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी अब एडीएम से मौखिक बात कर अनुमति लेने के बाद अपने एसडीएम को सूचित करते हुए ही मुख्यालय से जा सकेंगे। इसके लिए किशनगढ़बास, रामगढ़, लक्ष्मणगढ़, कठूमर, खेडली व मालाखेड़ा ब्लॉक के अधिकारियों को एडीएम प्रथम, राजगढ़, थानागाजी, रैणी, मुंडावर, कोटकासिम, बानसूर, नारायणपुर के अधिकारियों को एडीएम द्वितीय और बहरोड़, तिजारा व नीमराना के अधिकारियों को एडीएम सिटी से अनुमति लेनी होगी।

विकास अधिकारियों को सीईओ से लेनी होगी अनुमति

विकास अधिकारियों द्वारा बिना पूर्व सूचना या बिना बताए ही मुख्यालय छोड़ने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई है। कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए विकास अधिकारियों को पाबंद किया है। उन्होंने कहा कि है विकास अधिकारी अब सीईओ जिला परिषद से अनुमति लेकर और कलेक्टर को मोबाइल पर सूचना देने के बाद ही मुख्यालय छोड़ सकेंगे। आदेशों की अवहेलना की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें