पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:काेराेना जांच के लिए राेजाना जिले में कम से कम 4500 सैंपल लें: कलेक्टर

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चिकित्सा विभाग एवं आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण के संबंध में बैठक जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार काे हुई। इसमें कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए सीएमएचओ को निर्देश दिए कि जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतें और इसके लिए प्रभावी मॉनिटरिंग करें।

उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिदिन कोविड-19 के कम से कम 4500 सैम्पल लेना सुनिश्चित कराएं। सैम्पल लेने में कोताही बरतने वाले बीसीएमओ को नोटिस दें, यदि इसके बाद भी लापरवाही सामने आए तो संबंधित बीसीएमओ को चार्जशीट दें। कलेक्टर ने कहा कि जिले में 10 जनता क्लीनिकों के लिए स्थान चिन्हित कर उनको स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं भामाशाहों के सहयोग से शीघ्र संचालित कराएं। सामान्य चिकित्सालय में अतिरिक्त रखे हुए वेन्टीलेटर को आवश्यकता के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भिजवाएं। उन्होंने ट्रोमा सेंटर में 20 तथा जनाना अस्पताल में 10 अतिरिक्त बैड बढ़ाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

एनएचएम के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण नहीं करने वाली फर्म को नोटिस दें तथा निर्माण सामग्री का सैम्पल लें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मुख्यमंत्री बजट घोषणा, संकल्प पत्र, राज्य सरकार के निर्देशों एवं अन्य विकास से जुड़ी हुई घोषणाओं के साथ संचालित विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें