पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृर्षि कानून का विरोध:दिल्ली में सरकार से वार्ता, राजस्थान के किसानों को बॉर्डर पर इन्तजार

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा बॉर्डर पर पड़ाव पर किसान । - Dainik Bhaskar
हरियाणा बॉर्डर पर पड़ाव पर किसान ।
  • शाहजहानपुर के पास हरियाणा बॉर्डर पर किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में पड़ाव जारी

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन के तहत गुरुवार को केंद्र सरकार से बातचीत में होने वाला निर्णय सामने आने वाला है। वहां के फैसले से अलवर सहित राजस्थान के किसानों का रुख तय होगा। फिलहाल अलवर के शाहजहांपुर से आगे हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का पड़ाव जारी है।

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट का कहना है कि दोपहर बाद में केंद्र सरकार व दिल्ली में किसानों के बीच होने वाली वार्ता का फैसला सामने आनेवाला हैं।। उसके बाद ही राजस्थान के किसान यह तय करेंगे कि उनको दिल्ली कूच करना है या नहीं। यदि सरकार व किसानों के बीच बातचीत सफल रहती है तो राजस्थान के किसान बॉर्डर से ही वापस हो जाएंगे वरना दिल्ली कूच करना ही पड़ेगा।

रात भर टेंट के नीचे रहे किसान

हरियाणा बॉर्डर पर राजस्थान के किसानों का पड़ाव जारी है। पहले दिन बुधवार को किसान यहां पहुंचे तो हरियाणा पुलिस ने उनको रोक दिया था। इसके बाद किसानों ने यहीं पर निजी जमीन पर पड़ाव शुरू कर दिया। रात भर टेंट के नीचे रात गुजारी।

आसपास के किसानों को लगी सूचना

हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के पड़ाव की सूचना मिलने के बाद आसपास के किसानों के बीच भी कृषि कानून की चर्चा है। यहां के किसानों का कहना है कि किसान हित मे पड़ाव पर जाना हुआ तो जरूर पहुंचेंगे। इधर अलवर जिला मुख्यालय पर एक दिन पहले ही युवा कांग्रेसियों ने भाजपा सांसद के कार्यालय के बाहर धरना दिया था। कांग्रेसियों ने भी चेताया है कि जरूरत पड़ी तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser