नाबालिग छात्रा से टीचरों ने किया गैंगरेप:प्रिंसिपल समेत शिक्षकों ने किताबें-ड्रेस फ्री में देने की एवज में की हैवानियत, महिला शिक्षकों ने बनाया वीडियो

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

शिष्या और गुरु की परंपरा शर्मसार हुई है। मामला अलवर के रायसराना स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। जहां प्रिंसिपल सहित शिक्षक व शिक्षिकाओं ने 10वीं की नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। स्कूल में पढ़ने वाली 3 और नाबालिग छात्राओं ने गैंगरेप सहित छेड़छाड़ किए जाने के 3 अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए हैं। इस अपराध में स्कूल की महिला टीचरों ने भी साथ दिया और उन्होंने छात्रा का अश्लील वीडियो बनाया।
पिता चलाता है ट्रक, मां न बोल या सुन नहीं सकती
थानाधिकारी मुुकेश यादव के अनुसार, पीड़ित छात्रा के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह ट्रक चलाने का काम करता है, उसकी पत्नी बोल व सुन नहीं सकती है। मेरी बेटी गांव के स्कूल में 10वीं में पढ़ती है। वह घर आया ताे बेटी कई दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी। मैंने बेटी से स्कूल जाने काे कहा ताे उसने मना कर दिया और रोने लगी। मैंने बेटी से वजह पूछी तो उसने बताया कि टीचर ही उसके साथ गलत काम करते है।
एक साल से कर रहे थे गंदी हरकत, महिला टीचरों ने भी बनाया वीडियो
पीड़िता के पिता ने बताया कि टीचर बेटी के साथ यह गंदी हरकत एक साल से करते आ रहे थे। बेटी ने बताया कि वह पहली बार स्कूल गई ताे अध्यापिका मनीषा यादव व अनिता कुमारी ने उसे एक कमरे में ले जाकर कहा कि तुम गरीब हा़े हम तुम्हें स्कूल की ड्रेस, काॅपी, किताब फ्री में देंगे। महिला टीचरों ने लड़की से कहा कि तुम्हारी स्कूल की फीस भी हम भर देंगे और परीक्षा में पास कर देंगे। लेकिन, तुम्हे अध्यापकों काे खुश करना पड़ेगा। रिपोर्ट में लिखा कि इसके बाद दाेनाें मैडम बेटी काे शिक्षक सुरेश मीणा के कमरे में ले गई। जाे स्कूल के पास किराए का कमरा लेकर रहता है। वहां पहले से स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, अध्यापक राजकुमार व प्रमाेद कुमार माैजूद थे और उन्होंने शराब पी रखी थी।
महिला टीचरों ने ही उतार दिए कपड़े, विरोध करने पर दी धमकी
टीचर मनीषा यादव ने जबरन छात्रा के कपड़े उतार दिए। इसके बाद चाराें टीचरों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। साथ ही दाेनाें महिला शिक्षकों ने उसकी अश्लील वीडियो बनाई। रिपोर्ट में लिखा कि बेटी ने विराेध किया ताे महिला शिक्षकों ने बेटी काे धमकी दी कि उसके अश्लील वीडियो वायरल करने के साथ परीक्षा में फेल कर देंगे । प्रिंसिपल जितेंद्र ने कहा कि यदि तुम इस संबंध में घर जाकर बताओगी ताे मेरा भाई मंत्री है। मैं तुम्हें और तुम्हारे परिवार काे उठाकर जान से मरवा दूंगा। बेटी डर गई और उसने इस घटना के बारे में घर पर नहीं बताया।

बाहरी लोग भी स्कूल में आते रहते हैं

मनीषा यादव व राजकुमार की पत्नी सुनीता यादव इसी स्कूल में अध्यापिका है। वह स्कूल में बार आती रहती है और अनिता कुमार पत्नी राजीव यादव भी स्कूल में आता रहता है। सतीश कुमार राउमावि तसींग में अध्यापक है। वह प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार व राजकुमार का दोस्त है। ये सभी स्कूल में आते रहते हैं। इसके बाद फिर मैडम मनीषा यादव व सुनीता यादव बेटी काे सुरेश कुमार मीणा के कमरे पर लेकर गई।

शराब पीकर गैंगरेप को दिया अंजाम

वहां पर पहले से माैजूद प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, अनीता कुमारी के पति राजीव यादव, प्रिंसिपल का दोस्त सतीश कुमार व सुरेश मीणा ने शराब पी रखी थी। इस दौरान दाेनाें मैडमाें ने उसके कपड़े उतारे और उक्त चाराें ने बेटी के साथ गैंगरेप किया। ये सभी बेटी का पिछले एक साल से शारीरिक शोषण करते आ रहे हैं। वहीं, आरोपी प्रमाेद कुमार का स्थानांतरण हा़े गया है। लेकिन, वे बार बार स्कूल आते रहते है और बेटी के साथ गलत काम करते है।

आखिरी बार दीपावली की छ़ुट्टियों से पहले बेटी के साथ गलत काम किया था।
स्कूल खुलने पर बेटी स्कूल गई ताे प्रिंसिपल व अध्यापक सुरेश मीणा ने बेटी काे कमरे पर चलने काे कहा ताे बेटी ने मना कर दिया और बेटी ने तंग आकर पढ़ाई छाेड़ने के साथ स्कूल जाना छाेड़ दिया। पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल सहित शिक्षकों के खिलाफ गैंगरेप व पाेक्साे एक्ट के तहत मामले दर्ज कर लिए है। गौरतलब है कि 17 दिसंबर 2020 काे स्कूल की एक छात्रा ने एक शिक्षक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। जिसमें भी स्कूल की महिला शिक्षकों पर सहयोग का आरोप लगाया गया था।

कक्षा 6, 4 व 3 की छात्राओं के साथ ही अश्लील हरकत
10वीं की छात्रा के अलावा स्कूल में कक्षा 6, 4 व कक्षा 3 में पढ़ने वाली छात्राओं ने भी उक्त स्कूल शिक्षकों के खिलाफ उनके साथ अश्लील हरकतें करने के साथ छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज करवाया है। थानाधिकारी ने बताया कि पीडि़ता छात्राओं के परिजनों ने इस संबंध में स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, शिक्षक राजकुमार व प्रमाेद कुमार सहित अन्य पर मामले दर्ज कराए है।

पुलिस बोली, मामले की जांच की जा रही है

थानाधिकारी, मांढ़ण मुकेश यादव ने बताया कि 4 पीडि़त छात्राओं व उनके परिजनों की और से स्कूल शिक्षकों के खिलाफ नामजद गैंगरेप व छेड़छाड़ के मामला दर्ज कराए है। पुलिस मामले की जांच बहरोड़ सीओ मदन लाल राॅयल काे साैंपी गई है। जाे पूरे मामले की जांच करेंगे।

प्रिंसिपल बोला, आराेप मनगढ़ंत
प्रिंसिपल ,रायसराना के जितेंद्र कुमार ने बताया, जानकारी में कुछ भी नहीं है। मेरे पास तो अभी थानेदार का फोन आया था उन्होंने बताया कि आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो रहा है। जो भी बात की जा रही है वह पूरी तरह गलत है। पिछले साल जो मामला हुआ था उसकी पार्टी के लोग हो सकते है। कोई भी मामला होता तो पहले हमारे पास आता है अगर मेरे से शिकायत है तो मेरे बॉस से शिकायत करते।