पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तहसील कार्यालय स्थानांतरित:मिनी सचिवालय में आज से शुरू होगा तहसील कार्यालय, सब रजिस्ट्रार दफ्तर भी जल्द शिफ्ट

अलवर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के भवानी तोप चौराहा स्थित मिनी सचिवालय के नए भवन में सोमवार से तहसील कार्यालय शुरू हो जाएगा। तहसील के सभी काम अब नए भवन में ही होंगे। वहीं पुराने तहसील परिसर से सब रजिस्ट्रार कार्यालय भी एक सप्ताह बाद नए भवन में शिफ्ट हो जाएंगे। तहसीलदार पिंकी गुर्जर ने बताया कि मिनी सचिवालय के 13 कमरों में तहसील कार्यालय स्थानांतरित कर दिया गया है।

रविवार तक फर्नीचर सहित ज्यादातर सामान और रिकाॅर्ड नए भवन में पहुंचा दिया गया। शीघ्र ही तहसील का पुराना रिकाॅर्ड भी नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सोमवार से नए भवन में ही तहसील कार्यालय के सभी कामकाज शुरू हो जाएंगे। पुराने भवन में अब तहसील संबंधी कोई काम नहीं किया होगा। डीआईजी स्टांप (प्रथम) संजू शर्मा ने बताया कि तहसील परिसर में संचालित सब रजिस्ट्रार कार्यालय प्रथम और द्वितीय के दोनों कार्यालयों को भी मिनी सचिवालय में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है, लेकिन अभी दोनों कार्यालयों को पूरी तरह शिफ्ट होने में एक सप्ताह का समय लगेगा।

इसके लिए अभी एक सप्ताह तक रजिस्ट्री का कार्य पुराने तहसील कार्यालय परिसर में ही किया जाएगा। घंटाघर और काशीराम चौराहे के बीच जाम की समस्या से मिलेगी निजात : तहसील और सब रजिस्ट्रार कार्यालयों के मिनी सचिवालय भवन में शिफ्ट होने पर घंटाघर और काशीराम चौराहे के बीच हाेने वाली जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

तहसील और सब रजिस्ट्रार कार्यालयों में भीड़ और वाहनों के कारण यहां रोजाना जाम की समस्या बनी रहती थी। तहसील से सटा कोतवाली थाना होने के बावजूद ट्रैफिक की समस्या का निराकरण नहीं हो सका था। अब दोनों कार्यालय शिफ्ट होने पर वाहनों के जाम की परेशानी खत्म हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें