• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Body Of A Soldier Missing For 10 Days Was Found In Mumbai, When The Body Reached The Village, Bhupendra's Name On The Lips Of The Youth

सैनिक की अंतिम यात्रा में उमड़ पड़ा गांव:10 दिन से लापता सैनिक का मुम्बई में शव मिला, गांव में पार्थिव देह पहुंची तो युवाओं की जुबां पर भूपेंद्र का नाम

अलवर2 महीने पहले
शहीद की अंतिम विदाई।

अलवर के हरसौली निवासी सैनिक भूपेंद्र पुत्र ओमप्रकाश जाट का 10 दिन बाद मुम्बई में शव मिला। शहीद की अंतिम विदाई में मंगलवार को पूरा गांव उमड़ पड़ा। हजारों लोगों की जुबां पर सैनिक भूपेंद्र का नाम रहा। उनके नाम के जयकारों की गूंज रही। आसपास के कई गांवों के ग्रामीण अंतिम यात्रा में पहुंचे। वहीं परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मुम्बई ट्रेनिंग पर गया था
ग्रामीणों ने बताया कि सैनिक भूपेंद्र 2016 से सेना में है। कुछ समय पहले ही भूपेंद्र को लुधियान से मुम्बई ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। लेकिन करीब 10 दिन पहले भूपेंद्र अचानक गायब हो गया। जिसका एक दिन पहले सोमवार को मुम्बई में शव मिला। अगले दिन मंगलवार को शहीद का शव गांव पहुंचा। सैनिक की अंतिम यात्रा में पूरा गांव उमड़ पड़ा। सैनिक के नाम के जयकारों की चौतरफा गूंज रही। पुष्प अर्पित कर अंतिम विदाई दी गई।

दो बेटियां और पत्नी
सैनिक भूपेंद्र 2106 में सेना में भर्ती हुआ था। उसके बाद शादी हुई। सैनिक के दो बेटियां हैं। एक की उम्र 1 साल दूसरी केवल 3 साल की है। पत्नी गृहणी है। सैनिक का भाई भी सेना में है। जिसने अपने भाई को मुखाग्नि दी है। ग्रामीणों ने बताया कि सैनिक की मृत्यु का कारण सामने नहीं आया। सेना से आए लोगों ने भी परिवार को अधिक जानकारी नहीं दी। इस कारण मौत के कारणो का खुलासा नहीं हो सका है।

ये भी रहे मौजूद

जिला प्रमुख बलबीर छिललर, विधायक दीपचंद खैरिया, प्रधान विनोद कुमारी, बीपी सुमन, डीएसपी अतुल अग्रे, नायब तहसीलदार हरिकिशन सैनी, थानाधिकारी भगवान सहाय,पूर्व विधायक रामहेत यादव, सरपंच ओमेश चौधरी, झाड़का सरपंच शीशराम चौधरी, विनोद सरपंच सनी चौधरी, पूर्व सरपंच हरिराम सैनी, पूर्व सरपंच पतलिया वीर सिंह चौधरी पूर्व सरपंच झाड़का,, कोटकासिम ब्लॉक अध्यक्ष कृष्ण चौधरी, रणधीर चौधरी, पूर्ण दादा, परगना अध्यक्ष जगदीश लम्बारदार, पूर्ण सिंह, नरेश ठेकेदार सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

फोटो व कंटेंट: मनीष, हरसोली।

खबरें और भी हैं...