• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Candidates Had Reached The Centers To Give The Due Paper Of ITI, More Than 20 Thousand Students Could Not Give The Exam Across The State Including Three Centers In Alwar

पेपर डाउन नहीं तो परीक्षा भी नहीं:​​​​​​​आइटीआई के ड्यू पेपर देने केंद्रों पर पहुंच गए थे अभ्यर्थी, अलवर में तीन सेंटर सहित प्रदेश भर में 20 हजार से ज्यादा विद्यार्थी नहीं दे सके एग्जाम

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा नहीं होने से बाहर खड़े विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा नहीं होने से बाहर खड़े विद्यार्थी।

राजस्थान में बुधवार को आईटीआई के ड्यू पेपर नहीं हो सके। तकनीकी खामी ये रही कि सेंटर पर पेपर ही डाउनलोड नहीं हो पाए। केवल अलवर ही नहीं बल्कि राजस्थान व देश भर में ऐसा होने की सूचना है। अलवर के आईटीआई सेंटर के ऑब्जर्वर श्रीचंद मीणा ने बताया कि संभवतया पूरे राजस्थान में पेपर डाउनलोड नहीं हाे सका। जिसके कारण परीक्षा भी नहीं हो सकी। अब यह पेपर आगे होगा। जिसकी तारीख जल्दी घोषित की जाएगी।

केंद्र पर प्रवेश पत्र दिखाते विद्यार्थी।
केंद्र पर प्रवेश पत्र दिखाते विद्यार्थी।

सिद्दी विनायक कॉलेज के बाहर विरोध भी
अलवर में एमआईए स्थित सिद्धी विनायक कॉलेज के बाहर सुबह करीब 10 बजे स्टूडेंट का विरोध शुरू हो गया। छात्र रौनक, सीताराम, धर्मेन्द्र व सतीश ने बताया कि सुबह साढ़े 8 बजे से ट्रेड इलेक्ट्रिशियन का पेपर शुरू होना था। लेकिन यहां कुछ नहीं हुआ। अभ्यर्थियों को सेंटर के अंदर कक्षों में नहीं बैठाया गया। बाद में सेंटर सुपरीडेंडेंट ने बताया कि पेपर डाउनलोड नहीं हो सका। यह समस्या पूरे राजस्थान में रही है। अलवर में तीन सेंटर पर करीब 15 सौ से अधिक विद्यार्थियों की परीक्षा होनी थी। जबकि पूरे प्रदेश में करीब 20 से 25 हजार विद्यार्थी हो सकते हैं। जिनके एग्जाम नहीं हो सके। अब यह एग्जाम आगामी तय तारीख को हो सकेगा।

आगामी पेपर होंगे
केंद्राधीक्षक ने बताया कि 10 अक्टूबर तक पेपर हैं। आगामी एग्जाम तय तारीख पर ही होंगे। बुधवार वाले पेपर की तारीख भी जल्दी घोषित की जाएगी। यह जानकारी विद्यार्थियों को भी दे दी है। सुबह परीक्षा नहीं होने पर जरूर विद्यार्थियों ने रोष जताया था। लेकिन बाद में उनको समझाया गया कि तकनीकी कारण से परीक्षा नहीं हो सकी है। अलवर ही नहीं पूरे प्रदेश में एग्जाम नहीं हो पाया।

खबरें और भी हैं...