पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Chairman Said Not JEN, XEN And RO, How To Run The City Council, The Former Minister Said That He Will Get The Posts Filled Soon

अंतिम संस्कार करने वालों का सम्मान:सभापति ने कहा जेईएन, एक्सईएन व आरओ नहीं कैसे चलाएं नगर परिषद; पूर्व मंत्री ने कहा- जल्दी पदाें पर भरवाएंगे

अलवर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैप लगाए हुए नगर परिषद टीम। - Dainik Bhaskar
कैप लगाए हुए नगर परिषद टीम।

नगर परिषद कार्यालय परिसर में कोराेना महामारी की दूसरी लहर में रविवार को अंतिम संस्कार करने वाली टीम का सम्मान किया गया। इस दौरान सभापति बीना गुप्ता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह से कहा कि परिषद में एईएन, आरओ व जेईएन सहित कई पद खाली पड़े हैं। बिना अधिकारी व कर्मचारियों के शहर के लोगों की पूरी मदद नहीं कर पा रहे हैं। बहुत से कामकाज को समय पर करने में परेशानी है। इन पदों पर अधिकारी व कर्मचारी लगाए जाने जरूरी हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा जरूर लगवाएंगे
इस पर पूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि जल्दी ये पद भराने का प्रयास करेंगे। सिंह ने कहा कि यह सही है कि नगर परिषद का काम दूसरा कोई नहीं कर सकता। चाहे सांसद हो या विधायक या यूआईटी। इसलिए यहां के आवश्यक पदों पर अधिकारी व कर्मचारियों का हाेना जरूरी है। वैसे भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर में नगर परिषद के जरिए बहुत अच्छा कार्य किया गया है।

पार्षद की संख्या कम रही
नगर परिषद की टीम के सम्मान समारोह में गिने चुने पार्षद ही पहुंचे। हालांकि परिषद के कंट्रोल रूम से पार्षदों को सूचना भी दी गई। लेकिन, उनके से कई नम्बर नहीं मिले तो कुछ सूचना मिलने के बाद भी कार्यक्रम में नहीं आए। वैसे कोरोना महामारी में कम से कम लोग ही बुलाए जा सकते हैं। इन सबके कारण कार्यक्रम में बहुत अधिक लोग नहीं थे। लेकिन, 50 से अधिक लोग मौजूद रहे।

श्रम मंत्री ने परिषद के काम को सराहा
श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने भी परिषद की टीम के कार्य की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि उस समय जब कोरोना से मौत होने के बावजूद परिवार के लोग भी न नजदीक नहीं आ रहे थे तब नगर परिषद की टीम इस कार्य में लगी हुई थी। कार्यक्रम में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा व रामगढ़ विधायक सफिया खान सहित कई पार्षद व नगर परिषद का स्टाफ मौजूद था।

खबरें और भी हैं...