पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैशन डिजाइनर्स की राय:त्योहारों के सीजन में दूसरों से अलग दिखने की चाह, मार्केट भी इसी ट्रेंड पर

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आजकल चल रहे फैशन ट्रेंड के बारे में जानिए अलवर के फैशन डिजाइनर्स की राय

चंद्रशेखर शर्मा.नवरात्र के साथ बाजारों में रौनक लौटने लगी है। पिछले कई माह से कोरोना की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए फेस्टिव सीजन ढेरों उम्मीदें लेकर आया है। शहर के युवा और महिलाएं दूसरों से अलग दिखना चाहते हैं, इसलिए बाजार भी इसी ट्रेंड पर है और तरह-तरह के डिजाइनर कपड़े बाजारों में आ चुके हैं। आजकल चल रहे फैशन ट्रेंड के बारे में भास्कर ने शहर के फैशन डिजाइनरों से बातचीत की।

नवरात्र में फ्यूजन युवाओं की पसंद : सना दत्ता
फैशन डिजाइनर सना दत्ता का कहना है मॉडर्न जनरेशन को ध्यान में रखते हुए कोशिश यह रहती है कि आजकल की पीढ़ी को अपनी संस्कृति से जोड़े रखें। नवरात्र के सीजन में फ्यूजन काफी ट्रेंडी है, जो युवाओं को बहुत पसंद आता है। आज के फैशन ट्रेंड में 70 के दशक का चलन बहुत पसंद किया जा रहा है। करोना की वजह से मार्केट काफी नीचे आ गया है। बुटीक बंद होने से सेल नहीं हो रही पर डिजाइनर्स के लिए फायदा है क्योंकि ऑनलाइन सेल बढ़ चुकी है। सावधानियां बहुत रखनी पड़ती हैं, ताकि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जा सके।

साउथ इंडियन ड्रेसेस का चलन बढ़ा : चंचल

फैशन डिजाइनर चंचल का कहना है कि साउथ इंडियन ड्रेसेस हमेशा ही ट्रेंड में होती हैं, जैसे स्कर्ट एंड क्रॉप टॉप क्योंकि इनका फैशन कभी आउट नहीं होता है। इस ड्रेसअप को हम किसी भी तरह पहन सकते हैं। हम इस ड्रेस के साथ एक दुपट्‌टा ले सकते हैं। जिससे पूरा ड्रेसअप इंडियन ट्रेडिशनल लुक में कन्वर्ट हो जाता है। वैसे फैशन में जितना भी बोले कम ही होता है आजकल शरारा और शॉर्ट कुर्ती ड्रेस भी फैशन में है। फ्रिल सारी, फ्रिल कुर्ती, प्लाजो कुर्ती। ये सभी चीजे ट्रेंड मेंं है और हमेशा रहेंगी।

इस टाइम प्लाजो कुर्ती, शॉर्ट कुर्ती विथ शरारा एंड गरारा, ड्रॉप डाउन स्कर्ट विथ फ्रिल दुपट्‌टा एंड शॉर्ट ब्लाउज और अनारकली लुक की कुर्ती महिलाओं को ज्यादा पसंद आ रही हैं। लॉकडाउन के बाद काफी दिक्कत आई, लोग घरों से नहीं निकले। इस वजह से इतना काम नहीं हुआ, जितना हुआ करता था पर अब काफी चेंज हुआ है। धीरे-धीरे सब ठीक हो रहा है।

सावधानी बिल्कुल वैसे ही है, जैसा सरकार ने कहा है। जो भी फैब्रिक्स न्यू लाए जाते हैं, फुल सेनिटाइज्ड होती हैं। कस्टमर का टेंपरेचर चैक करने के बाद ही शॉप में एंट्री दी जाती है। अगर सेफ्टी ना करें तो इससे कस्टमर को भी परेशानी हो सकती है।

कॉटन के कपड़ों को भी काफी पसंद किया जा रहा है : पूजा सैनी
फैशन डिज़ाइनर पूजा सैनी का कहना है कि आजकल लोग साधारण कपड़ों को पसंद कर रहे हैं। जैसे विभिन्न प्रकार के कॉटन। लोग कपड़े में हल्की कढ़ाई चाहते हैं। कोविड की वजह से कम बजट में लोग स्टाइलिश ड्रेस पसंद कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पुरानी पोशाक को नई शैली में संशोधित किया, इसलिए आजकल यही चलन है। कोरोना के कारण बाजार भी काफी प्रभावित हुआ है। इसके चलते हमें काफी सावधानियां बरतनी पड़ रही हैं। सरकार द्वारा बताए गए नियमों का पालन कर रहे हैं, जिससे किसी को परेशानी ना हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें