पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Divisional Commissioner Gave Instructions To The Collector; Get Microwave Level Monitoring Done For Cancer Control In Villages.

समीक्षा बैठक:संभागीय आयुक्त ने कलेक्टर काे दिए निर्देश; गांवाें में काेराेना नियंत्रण के लिए माइक्राे लेवल पर माॅनिटरिंग कराएं

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियाें की बैठक लेते संभागीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
अलवर. कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियाें की बैठक लेते संभागीय आयुक्त।

संभागीय आयुक्त दिनेश यादव ने कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया काे निर्देश दिए कि ग्रामीण स्तर पर काेराेना की राेकथाम के लिए माइक्राे लेवल पर माॅनटरिंग कराएं। इसके लिए ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर गठित काेराेना राेकथाम समितियाें काे सक्रिय करें।

संभागीय आयुक्त शुक्रवार काे कलेक्ट्रेट सभागार में काेराेना संक्रमण की राेकथाम एवं नियंत्रण के संबंध में समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस दौरान कलेक्टर ने जिले में कोरोना नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्थाओं तथा आवश्यकता की तुलना में ऑक्सीजन गैस की हो रही कम आपूर्ति के बाद भी सरकारी व निजी अस्पतालों में न्यायसंगत ऑक्सीजन गैस के वितरण के बारे में बताया। उन्होंने आवश्यकता के अनुरूप रेमडेसिविर इंजेक्शन की कम आपूर्ति से भी अवगत कराया।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर अधिक घातक है, जिसमें रोगियों को ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता हो रही है। ऑक्सीजन की मांग बढ़ने से देश भर में इसकी कमी है। राज्य के साथ-साथ अलवर जिले में भी मांग बढ़ी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति बढ़ाने के लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं और उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में ही इस समस्या से काफी हद तक निजात मिल जाए।

उन्होंने कहा कि अलवर जिले के लिए आवश्यकता के अनुरूप ऑक्सीजन शीघ्र उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। संभागीय आयुक्त ने डीएसओ काे निर्देशित किया कि जिले में लगने वाले लॉकडाउन के दौरान आवश्यक खाद्य पदार्थों की आपूर्ति नियमानुसार सुनिश्चित कराएं और कालाबाजारी पर प्रभावी नियंत्रण रखें।

इसके लिए सक्रिय रहकर जिले भर में अपनी टीम के माध्यम से निगरानी रखें। बैठक में एसपी तेजस्वनी गौतम, जिला परिषद के सीईओ जसमीत सिंह संधू, यूआईटी सचिव अर्तिका शुक्ला, एडीएम प्रथम रामचरण शर्मा, एडीएम द्वितीय कमलराम मीना, सीएमएचओ डॉ. ओमप्रकाश मीना सहित संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी व अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...