पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमआईए में 3 दिन पहले हुई हत्या का खुलासा:फैक्ट्री मालिक के महिला श्रमिक से थे प्रेम संबंध, उसके पति को शराब पिला की हत्या

अलवर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एमआईए पुलिस की गिरफ्त में हत्या आराेपी भाई। - Dainik Bhaskar
एमआईए पुलिस की गिरफ्त में हत्या आराेपी भाई।
  • मृतक की पत्नी, उसका प्रेमी अपने भाई के साथ गिरफ्तार

एमआईए में 3 दिन पहले 28 वर्षीय युवक साेहन सिंह राजपूत की हत्या का बुधवार काे पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या के आराेप में मृतक की पत्नी 23 वर्षीय कुसुम उर्फ कुमकुम चौहान व उसके प्रेमी 22 वर्षीय नरेश सैनी और नवीन सैनी काे गिरफ्तार किया है। आराेपी नरेश व नवीन सैनी सगे भाई हैं। पुलिस ने इनसे हत्या की वारदात में उपयोग में लिया चाकू, खून से सना डंडा सहित एक डस्टर कार बरामद की है।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि 15 फरवरी काे रणजीत सिंह पुत्र मामराज सिंह राजपूत निवासी गिरूडी थाना बानसूर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका बेटा साेहन सिंह परिवार के साथ एमआईए में देसूला खाेड काॅलाेनी में रहता है। साेहनसिंह मेरठ यूपी में काम करता था। वह 14 फरवरी काे दिनभर अपने घर देसूला खाेड रहा। शाम करीब 7 बजे साेहनसिंह के पास किसी दाेस्त का फाेन अाया, ताे वह 15 मिनट में आने की कहकर चला गया।

दूसरे दिन 15 फरवरी सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली कि साेहनसिंह का शव एमआईए में हिंद केमिकल्स फैक्ट्री के पास पड़ा है। शव पर जगह-जगह चाेटाें के निशान थे। पुलिस काे दी रिपाेर्ट में कहा था अज्ञात लाेगाें ने साेहनसिंह की हत्या की है। उसके पर्स में रखे पैसे, आधार कार्ड आदि भी गायब थे। एसपी ने बताया कि हत्या की वारदात के खुलासे के लिए सीओ दक्षिण ओमप्रकाश मीणा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने मृतक के मोबाइल नंबर की काॅल डिटेल निकलवाई। मृतक के पड़ोसियों व दाेस्ताें के बारे में जानकारी जुटाई।

काॅल डिटेल में प्राप्त संदिग्ध मोबाइल नंबरों काे खंगाला गया। जांच में सामने आया कि साेहन सिंह देर रात तक नरेश सैनी के साथ देखा गया था। पुलिस ने नरेश सैनी काे हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उसकी फैक्ट्री दीप कैम इंडस्ट्री में साेहन सिंह की पत्नी कुसुम उर्फ कुमकुम काम करती थी जिससे उसके अवैध संबंध हाे गए। हम दाेनाें साेहनसिंह काे रास्ते से हटाकर अपना निजी जीवन जीना चाहते थे। साेहनसिंह मेरठ में काम करता था और कभी कभार घर आता था। नरेश ने पुलिस काे बताया कि 14 फरवरी काे कुसुम ने उसे बताया कि पति साेहन सिंह घर आया है।

इस पर नरेश षड्यंत्रपूर्वक साेहनसिंह काे फैक्ट्री में नाैकरी लगवाने के बहाने डस्टर गाड़ी में बैठा अलवर तिजारा पुलिया के पास शादी में ले गया। जहां उसे खूब शराब पिलाई। इसके बाद दाेनाें शिव काॅलाेनी में शादी में गए। नरेश ने वहां से अपने छाेटे भाई नवीन काे साथ लिया और साेहन सिंह काे शराब पिलाई। दाेनाें भाइयाें नरेश व नवीन ने उसे मारने की याेजना बनाई और उसे एमआईए की तरफ ले गए। रास्ते में दाेनाें भाइयों ने चाकू व डंडों से उसकी हत्या कर दी। फिर शव काे अडानी फैक्ट्री के पास फेंक दिया। उसका मोबाइल व चाकू सड़क किनारे फेंक दिए। डंडे काे कार में रख लिया। पुलिस ने तीनाें चीजें बरामद कर ली।

आरोपी माता-पिता के अपराधों से बच्चे हुए बेसहारा

पुलिस ने भले ही साेहन सिंह की हत्या में आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मां व बाप के किए अपराध से उनके बच्चे अनाथ हाे गए। नरेश की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। उसके 3 माह की बच्ची है। प्रेमिका कुसुम उर्फ कुमकुम के 6 साल का बेटा व 4 साल की बेटी है। कुसुम के पति की माैत हाे चुकी है। कुसुम काे जेल भेज दिया है। ऐसे में उसके दाेनाें बच्चे अनाथ हाे गए।

इश्क हुआ ताे मजदूर से बना दिया अकाउंटेट

हत्या आराेपी नरेश सैनी की साझेदारी में एमआईए में फैक्ट्री है। इसी फैक्ट्री में कुसुम उर्फ कुमकुम चौहान लेबर का काम करती थी। इस दाैरान नरेश व कुसुम के बीच प्रेम संबंध हाे गए, ताे नरेश ने कुसुम काे लेबर के काम से हटाकर फैक्ट्री में अकाउंटेंट का काम साैंप दिया। कुसुम 10वीं तक पढ़ी लिखी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें