लाेकल एडवाइजरी कमेटी की बैठक:सरिस्का में जिप्सी और कैंटर का बढ़ेगा किराया, नेचर गाइड की फीस बढ़ाने का भी निर्णय लिया

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. सरिस्का में लाेकल एडवाइजरी कमेटी की बैठक लेते संभागीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
अलवर. सरिस्का में लाेकल एडवाइजरी कमेटी की बैठक लेते संभागीय आयुक्त।

संभागीय आयुक्त दिनेश यादव की अध्यक्षता में गुरुवार काे सरिस्का में लाेकल एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सरिस्का में जिप्सी व कैंटर के किराए में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया। नेचर गाइड की फीस बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा सरिस्का बाघ परियाेजना से जुड़े कई मुद्दाें पर चर्चा हुई।

बफर जाेन में पर्यटन बढ़ाने की संभावनाओं पर भी विचार किया गया। रणथंभाैर से बाघिन टी-124 काे जल्द सरिस्का लाने पर भी चर्चा हुई। जंगल में पर्यावरण संरक्षण के लिए सीएनजी बसाें के संचालन की बात रखी गई। कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने बताया कि बाला किला की दीवाराें काे ठीक करने के लिए दो कराेड़ रुपए की राशि स्वीकृत हो चुकी है।

उपकार संस्थान के डूंगर सिंह ने सरिस्का के जंगल एवं आसपास बसे बावरिया समाज के लाेगाें के लिए रेवेन्यू ग्राम बसाने की मांग रखी। इस दाैरान एसपी तेजस्वनी गाैतम, सरिस्का के क्षेत्र निदेशक आरएन मीना, डीएफओ सुदर्शन शर्मा, डीएफओ वाइल्ड लाइफ जयपुर सागर पवार, एडवाइजरी कमेटी के सदस्य नरेंद्र सिंह, अनिल जैन, दिनेश दुर्रानी, संजीव कारगवाल सहित पर्यटन व अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। डीएफओ सुदर्शन शर्मा ने बताया कि जिप्सी व कैंटर का कितना किराया बढ़ना है, इसके लिए शुक्रवार काे बैठक करेंगे। किराया डीजल व पेट्राेल की बढ़ी रेट के हिसाब से तय किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...