पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत का करंट:अलवर में 28 हजार की घूस लेते लाइनमैन गिरफ्तार, किसान से ट्रांसफार्मर बदलने के एवज में मांगे थे रुपए

अलवर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसीबी की गिरफ्त में रिश्वत लेते पकड़ा गया लाइनमैन सुनील कुमार। - Dainik Bhaskar
एसीबी की गिरफ्त में रिश्वत लेते पकड़ा गया लाइनमैन सुनील कुमार।

अलवर में एंट्री करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी की टीम ने बुधवार को बानूसर कस्बे से बिजली विभाग के लाइनमैन को 28 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी लाइनमैन सुनील कुमार ने किसान से उसके खेत में ट्रांसफार्मर बदलवाने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

एसीबी के डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि बानसूर के परसा का बास गांव निवासी किसान टेकचंद्र के खेत में 25 हार्स पॉवर यानी एचपी का ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है। जबकि स्वीकृत भार के अनुसार खेत में 16 एचपी का ट्रांसफॉर्मर होना चाहिए। स्वीकृत भार से अधिक भार का ट्रांसफॉर्मर होने के कारण टेकचंद्र ने ट्रांसफॉर्मर को बदलवाना चाहा। ताकि किसी तरह का जुर्माना नहीं चुकाना पड़े।

इसके एवज में ही लाइनमैन सुनील कुमार ने 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस काम के लिए बुधवार को लाइनमैन ने बानसूर कस्बे के सुभाष चौक पर 28 हजार रुपए की रिश्वत ली। इस दौरान मौके पर ही मौजूद एसीबी की टीम ने लाइनमैन को गिरफ्तार कर लिया। उसकी जेब से रिश्वत की राशि के 28 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। एसीबी के अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद आगे की जांच की जा रही है।

जुर्माना लगाने का दबाव बना रहा था लाइनमैन
किसान ने एसीबी को दी शिकायत में बताया कि गलती से उसके खेत में अधिक भार का ट्रांसफार्मर लग गया था। इसलिए, उसने लाइनमैन से उसे बदलने की बात कही थी। इस पर सुनील कुमार ने किसान को दबाव में लेते हुए जुर्माना लगाने की धमकी दी। लाइनमैन ने यह भी कहा कि अगर रिश्वत नहीं देगा तो उसे भारी जुर्माना चुकाना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें