पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Next Day After The Order Of The Collector, The Street Markets Of Katla And Bhatiyars Of Alwar City Are Relaxed, The Infection Of The First Day Jammed

कल डर, आज सुकून:​​​​​​​कलेक्टर के आदेश के अगले दिन अलवर शहर के कटला व भटियारों की गली के बाजारों में सन्नाटा, एक दिन पहले लगा था संक्रमण का जाम

अलवर2 महीने पहले
ये कटला बजार हैं। जहां सोमवार को सन्नाटा पसरा रहा।

कोरोना संक्रमण अलवर की 40 लाख आबादी को घेर चुका। कहीं भी भीड़ दिखती है तो वायरस डराता है। सोमवार को अलवर शहर के कटला व भटियारों की गली बाजार से रोंगेट खड़े करने वाली तस्वीर सामने आई थी, लेकिन मंगलवार को अलवर का बाजार बंद कर दिया गया। इस कारण इन दोनों बाजारों की अगले दिन सुकून भरी तस्वीर नजर आई। प्रशासन को इस तरह का मैनेजमेंट करना ही पड़ेगा जिससे कि बाजारों में भीड़ नहीं जुटे।

ये कटला बाजार है, जहां सोमवार को इस तरह भीड़ थी।
ये कटला बाजार है, जहां सोमवार को इस तरह भीड़ थी।

कटला में निकलने की जगह नहीं मिली थी
सोमवार को अलवर के किराना के प्रमुख कटला बाजार में आमजन को निकलने की जगह नहीं मिली थी। वाहनों से जाम लग गया था। इसके बीच में लोग भी फंस गए थे। सोशल डिस्टेंसिंग टूटी तो कोरोना फैलने का खतरा भी रहा। तभी जिले में हर दिन करीब 800 के आसपास कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज सामने आ जाते हैं। मंगलवार को बाजार बंद रहने से कोई सड़कों पर नजर नहीं आया।

ये भटियारों की गली है। जहां कल निकलने की जगह नहीं थी।
ये भटियारों की गली है। जहां कल निकलने की जगह नहीं थी।

भटियारों की गली संकरी, वहां सन्नाटा
इस दौरान भटियारों की गली में भी सन्नाटा रहा। जबकि सोमवार को यहां इतनी भीड़ थी कि लोगों को निकलने की जगह नहीं मिली थी। सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब नहीं था। लेकिन, मंगलवार को पूरे बाजार बंद रहे तो यहां सन्नाटा नजर आया।

ये भटियारों की गली में सोमवार को भीड़ थी। लेकिन, आज सन्नाटा है।
ये भटियारों की गली में सोमवार को भीड़ थी। लेकिन, आज सन्नाटा है।

दूसरों बाजारों में भी सूनापन
मंगलवार को दूसरे बाजारों में सूनापन रहा। अब कलेक्टर ने सप्ताह में तीन दिन ही किराना-परचून की दुकानें खाेलने की छूट दी है। पहले पांच दिन ये दुकानें खुल रही थी। अब कटला व भटियारों की गली में जाम के हालात बनने के बाद सप्ताह में केवल सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को ही किराना की दुकानें खोलने की छूट दी है। इसी कारण मंगलवार को बाजार बंद रहे।

खबरें और भी हैं...