पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा विभाग:नाक का सवाल बन गई एडीईओ की कुर्सी, मामला कोर्ट पहुुंचा

अलवर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा विभाग में इन दिनों कुर्सी का खेल चल रहा है। पहले गेंद माध्यमिक शिक्षा के पाले में थी अब दांव-पेंच प्रारंभिक शिक्षा में शुरू हो गए हैं। कुल मिलाकर विभाग में एडीईओ की यह कुर्सी नाक का सवाल बन गई है। मामला हालांकि अदालत तक पहुंच गया है और अब प्रारंभिक शिक्षा विभाग में एडीईओ पद पर कार्यरत जयप्रकाश शर्मा को ट्रिब्यूनल ने स्टे दे दिया है। कुर्सी का यह खेल करीब एक महीने से चल रहा है। मामला यह है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में एडीईओ पोस्ट पर मुकेश किराड़ का तबादला पिछले दिनों राजौरगढ़ कर दिया गया था।

इस पर राजौरगढ़ से प्रदीप पंचौली को लगाया गया था। काफी दिनों तक कुर्सी पर कशमकश चलती रही और सरकार को यू टर्न लेना पड़ा और मुकेश किराड़ का तबादला राजाैरगढ़ के बजाए डीईओ एलीमेंट्री कार्यालय में एडीईओ के पद पर कर दिया। किराड़ यहां भी नहीं माने तो सरकार ने उनका तबादला वापस उसी एडीईओ माध्यमिक पद ही कर दिया जहां पर पहले थे। यहां ज्वाइन कर चुके प्रदीप पंचौली को प्रारंभिक शिक्षा विभाग में एडीईओ के पद पर लगा दिया। पंचौली ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग में ज्वाइन कर लिया।

प्रारंभिक शिक्षा से रिलीव हुए एडीईओ जयप्रकाश शर्मा न्यायालय की शरण में पहुंच गए। अब ट्रिब्यूनल ने जयप्रकाश के आदेशों पर स्टे दे दिया। दुबारा विभाग में ज्वाइन करने पहुंचे जयप्रकाश ने स्टे ऑर्डर दिखाया तो डीईओ ने मामला निदेशक को भेजकर मार्गदर्शन मांगा है। इस मार्गदर्शन के साथ जयप्रकाश को आदेश दिए कि निदेशक काे अभ्यावेदन प्रस्तुत कर जो कार्यवाही होती है उससे कार्यालय को सूचित करें।
अपनों को फिट करने में काम भूली सरकार

मुख्य पदों पर अपने लोगों को फिट करने में नेता व सरकार अधिकारियों द्वारा किए कार्यों को भूल गए। शहर के एक स्कूल में कांग्रेस नेता के रिश्तेदार को लगाया गया। यहां से राज्य पुरस्कार प्राप्त एक प्रधानाचार्य को ब्लॉक के बाहर पोस्टिंग दी गई। यही नहीं देश में इंस्पायर अवार्ड को लेकर चर्चा में रहे शिक्षाधिकारी को भी दूसरे ब्लॉक में भेजा गया, लेकिन सिफारिशों के दौर में सरकार को अपना निर्णय वापस लेना पड़ा।
^स्टे ऑर्डर को मार्गदर्शन व निर्देशन के लिए निदेशालय भेजा है। सरकार के जो भी आदेश होंगे उसके अनुसार कार्यवाही करेंगे।
नेकीराम, डीईओ प्रारंभिक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें