पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Thieves Entered The School, Burnt Books And Extracted Copper From Electric Wires, A 12th Mark Sheet Of 160 Scrolls Left From The Board.

वारदात:स्कूल में घुसे चोर, किताबें जलाकर बिजली तारों से निकाला तांबा, बाेर्ड से अाई 160 स्कलों की 12वीं की मार्कशीट बची

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यशवंत स्कूल में चाेराें ने पांच कमराें के ताले व दरवाजे ताेड़े, बिजली के बोर्ड और वायरिंग उखाड़ दी

काेतवाली थाना इलाके में लॉकडाउन के दाैरान राजकीय यशवंत उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार रात चोरों ने बिजली की वायरिंग व फिटिंग उखाड़ दी। चोरों ने 5 कमरों के दरवाजे व ताले भी तोड़ दिए। लाइब्रेरी हॉल में तोड़फाेड़ की। आंगनबाड़ी के कमरे में रखे दस्तावेज और किताबाें को जलाकर बिजली के तारों से तांबा निकाला। वारदात के दाैरान स्कूल के एक कमरे में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से आई 160 स्कूलाें की 12वीं की मार्कशीट भी रखी थी, लेकिन उस कमरे में चोर नहीं गए।

इस कारण ये मार्कशीट बच गई। वारदात का पता शुक्रवार सुबह उस समय लगा, जब लोग स्कूल परिसर में घूमने आए। इससे 3 दिन पहले राजकीय प्रताप उमा स्कूल में भी चाेरों ने बिजली के वायर व फिटिंग उखाड़ी थी। इस स्कूल में दरवाजों को तोडकर चोर अंदर नहीं गए थे।

यशवंत स्कूल के प्राचार्य घनश्याम सैनी ने बताया कि चोर रात को स्कूल परिसर में दाखिल हुए। इन्होंने बाहर लगी बिजली की वायरिंग व फिटिंग उखाड़ दी। इसके बाद 5 कमरों के ताले व दरवाजे तोड़े। जिन कमरों के ताले नहीं टूटे, उनके दरवाजे तोड़ दिए और चौखड़ उखाड़ दी।

इसके बाद कमरों में लगी बिजली फिटिंग व बोर्ड उखाड़ दिए। आंगनबाड़ी के कमरे का रिकॉर्ड निकालकर जला दिया। लाइब्रेरी हॉल में कांच की अलमारियों काे तोड़कर किताबें निकाल ली। दस्तावेज व किताबों को जलाकर चाेरों ने बिजली के ताराें से कॉपर निकाला। जली हुई किताबें व दस्तावेजों के पास बिजली वायर के जले हुए टुकड़े मिले हैं।

चोरों ने संभवत: बिजली के तारों से कॉपर निकालने के लिए की वारदात
शहर कोतवाल रघुवीर शरण शर्मा ने बताया कि चोरों ने संभवत: कॉपर के लिए चोरी की। बिजली के वायर और स्विच बोर्ड के अलावा किसी सामान को हाथ नहीं लगाया। स्टेशनरी निकालकर वायर जलाए और कॉपर ले गए। चाेरों को पता लगाने के लिए पुलिस टीम लगा दी है।

3 दिन पहले प्रताप स्कूल में हुई थी ऐसी ही वारदात
प्राचार्य घनश्याम सैनी का कहना है कि स्कूल में एक ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। वह भी महिला है। उसे रात की ड्यूटी पर नहीं लगा सकते। उन्होंने बताया कि 3 दिन पहले ऐसी ही वारदात प्रताप स्कूल में हुई थी। वहां चाेर बिजली की फिटिंग उखाड़ ले गए थे। प्रताप स्कूल के प्राचार्य राकेश शर्मा ने भी शुक्रवार काे चाेरी की काेतवाली में रिपाेर्ट दर्ज करा दी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें