• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • The Weather Has Been Clear Since Morning, The Effect Of Cold Has Increased Due To Drizzle For The Last Two three Days.

अलवर में दो दिन बाद मौसम खुला:सुबह से ही मौसम साफ,पिछले दो-तीन दिन से बूंदाबांदी से सर्दी का असर बढ़ा

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेत में सरसों की फसल। - Dainik Bhaskar
खेत में सरसों की फसल।

अलवर में मंगलवार सुबह से मौसम साफ है। जबकि पिछले दो-तीन दिनों से बादल छाए रहने से दिन में सर्दी का असर बढ़ा था। दो-तीन दिन में दो बार बूंदाबांदी भी हो चुकी है। इस कारण सर्दी की रंगत कुछ आगे बढ़ी है। लेकिन दिन में मौसम साफ रहने से सर्दी का असर कम है। मौसम के जानकारों का कहना है कि आगामी कुछ दिन में तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे आ सकता है। जिसके कारण सर्दी तेज हो जाएगी।

दिसम्बर माह का पहला सप्ताह निकलने को है। लेकिन अब तक तेज सर्दी नहीं है। केवल सुबह-शाम और रात को ही अधिक ठंड है। दिन में भी सर्दी है। लेकिन अभी कड़ाके की सर्दी नहीं है। जिसके कारण दिन में धूप से राहत है। जिसके कारण आमजन की दिनचर्या में अन्य सालों जितना बदलावनहीं आया है। शहर व कस्बों की तुलना में गांवों में सर्दी का असर तेज है। वहां सुबह-शाम तो कड़ाके की सर्दी है।

तापमान अभी 10 डिग्री तक
जिले में अभी 10 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान पहुंचा है। जबकि कई दिनों से अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। जैसे ही अधिकतम तापमान नीचे आएगा दिन में भी सर्दी का जोर बढ़ जाएगा। उधर, किसाानों का कहना है कि अभी खेती को कड़ाके की सर्दी की जरूरत है। जितनी सर्दी बढ़ेगी उतनी ही खेती अच्छी होगी। देर से सर्दी का असर आएगा तो खेती को नुकसान होने का डर रहेगा।