• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • There Was A Fire In The Tarpaulin In Front Of The Shops, Controlled In 15 Minutes, Last Year There Was A Loss Of Crores

अलवर के चूड़ी मार्केट में लगातार दूसरे साल आग:दुकानों के आगे लगे तिरपाल में आग लगी, 15 मिनट में काबू, पिछले साल करोड़ों का नुकसान हो गया था

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चूड़ी मार्केट की दुकानों के आगे लगे तिरपाल में लगई आग। - Dainik Bhaskar
चूड़ी मार्केट की दुकानों के आगे लगे तिरपाल में लगई आग।

अलवर के चूड़ी मार्केट में लगातार दूसरे साल दिवाली को आग लगी। पिछले साल करीब एक दर्जन दुकानें जल गई थी। लेकिन इस बार दुकान के बाहर लगे तिरपालों में आग लगी। जिस पर जल्दी काबू पा लिया गया। दुकानों में आग लग जाती तो पहले की तरह करोड़ों रुपए का नुकसान हो सकता था। लेकिन समय पर दमकलकर्मी पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया।

पिछले साल भी रात करीब 8 बजे लगी आग
पिछले साल भी रात को करीब 8 बजे ही आग लगी थी। इस बार दिवाले के अगले दिन गोवर्धन की रात को आग लगी। आग दुकानों के आगे के तिरपालों में लगी। मौके पर शहर विधायक संजय शर्मा व एसपी तेजस्वनी गौतम सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए थे। एसपी ने बताया कि संभवतया आग पटाखे के कारण लगी थी। लेकिन समय पर आग पर काबू पा लिया गया।
दुकान की ऊपरी मंजिल पर आग
चूड़ी मार्केट स्थित जूता बाजार के ऊपरी मंजिल पर अज्ञात कारणों से आग लगी थी। एक-दो दुकानों के तिरपाल जरूर आग से जल गए। लेकिन करीब 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। दुकानों के अंदर आग लग जाती तो मोटा नुकसान होता और आग पर काबू पाने में भी मुश्किल होती। पिछले साल रात भर आग नहीं बुझ सकती थी। असल में यह पूरा मार्केट सटा हुआ है। छोटी-बड़ी दुकानें हैं।

स्कूल में जला दी फाइलें।
स्कूल में जला दी फाइलें।

पिनान के स्कूल में जानबूझकर लगा दी आग
अलवर के पिनान कस्बे के समीपवर्ती टोडा नगर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक युवक ने आग लगा दी। प्रधानाचार्य पुष्पा यादव ने बताया दिवाली की छुट्टी के चलते विधालय बंद था। एक युवक ने विद्यालय में घुसकर कई कमरों के ताले तोड़ दिए और कमरों में रखी प्रवेश फाइल उपस्थिति रजिस्टर ,डिस्पैच रजिस्टर, पोषाहार रजिस्टर , सहित काफी दस्तावेज आग के हवाले कर दिए। कमरों में आग लगा दी । इसके अलावा वाटर कूलर पोषाहार कमरा व सीसीटीवी कैमरे के साथ भी तोड़फोड़ की। जिससे विद्यालय को काफी नुकसान हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी संजय सिंह गुर्जर ने बताया उनका घर विद्यालय के पास में ही है विद्यालय से धुआं उठता देखा तो वह विद्यालय के अंदर गया वहां जाकर देखा तो कपिल मीणा पुत्र रामू मीना विद्यालय कक्षा कक्षों के बहार कागजों में आग लगा रहा था। वो कमरा नंबर एक व दो से धुआं उठ रहा था। देखा तो उनमें भी आग लगी हुई थी जिसकी सूचना विद्यालय के अध्यापक गिर्राज प्रसाद मीणा व ग्रामीणों को दी। इसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था।

खबरें और भी हैं...