बेटे की शादी में डांस करती मां की मौत, VIDEO:दूल्हे की गोद में ही तोड़ दिया दम, एक दिन बाद थे फेरे

अलवर4 महीने पहले

अपने बेटे की शादी में डीजे पर डांस करते-करते मां की मौत हो गई। दूल्हा भी मां के साथ डांस कर रहा था। दूल्हे ने नीचे गिरी मां को संभाला, लेकिन मां ने उसकी गोद में ही दम तोड़ दिया। पूरी घटना वहां मौजूद युवक के कैमरे में कैद हो गई। घटना 3 फरवरी की है, अब इसका वीडियो सामने आया है।

दरअसल, अलवर के चिकानी में सतीश व नीलम के बेटे नीरज की शादी थी। बारात किशनगढ़बास के बम्बोरा जानी थी, जहां 4 फरवरी को शादी के फेरे होने थे। 55 साल की मां नीलम ने 3 फरवरी को भात लिया था। इसके बाद रात को डीजे पर डांस चल रहा था। इसी दौरान नीलम को भी डांस करने के लिए कहा गया। वह डांस करते-करते अचानक निढाल होकर जमीन पर गिर गई। बेटे ने तुरंत मां को संभाला और हॉस्पिटल ले गया, जहां डॉक्टर ने नीलम को मृत घोषित कर दिया।

महज 20 सेकेंड में हो गई मौत
परिजनों ने बताया कि नीलम ने कुछ सेकेंड ही डांस किया था। बेटा नीरज भी मां के पास आकर डांस कर रहा था। इतने में ही मां डांस करते-करते गिर गई और उनका हार्ट फेल हो गया, लगभग 20 सेकेंड में ही उनकी जान चली गई थी।

मां का अंतिम संस्कार, अगले दिन शादी
हादसे से परिवार पर पहाड़ जैसी मुसीबत आ गई। पहले मां का अंतिम संस्कार किया। आंखों से आंसू भी नहीं सूख रहे थे। अगले दिन चार सदस्य बारात लेकर शादी करने पहुंचे। केवल फेरे हुए। ग्रामीणों ने कहा कि जिले में इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी है।

महिला को पहले से हार्ट की प्रॉब्लम थी
गांव के लोगों ने बताया कि महिला को पहले से थोड़ी बहुत हार्ट की प्रॉब्लम चल रही थी। इसके लिए दवाएं भी चल रही थीं। माना जा रहा है कि इसी कारण उस दिन अचानक डांस करते समय हार्ट अटैक आया।

पहले भी आ चुके कई मामले
बीते कुछ महीनों में शादी समारोह में हार्ट अटैक से मौत के कई मामले सामने आए हैं। करीब 2 महीने पहले राजसमंद के करतवास गांव में छोटे भाई की बिंदोली में नाचते-नाचते बड़े भाई की मौत हो गई थी। शादी से एक दिन पहले रात में डीजे के साथ बिंदोली निकाली जा रही थी। इस दौरान खुशी में बड़ा भाई नाच रहा था। अचानक उसे अटैक आया और वह नीचे गिर गया था। उसे डॉक्टर के पास भी ले गए, जहां मृत घोषित कर दिया था।

मध्यप्रदेश में भी अक्टूबर में पार्टी में गाने पर डांस कर रहे भोपाल के डॉक्टर सीएस जैन (67) का हार्ट अटैक से निधन हो चुका है। डॉ. सीएस जैन शहर के प्रसिद्ध फोरेंसिक मेडिसिन विशेषज्ञ थे। वे 1975 बैच के थे और शहर के दो सबसे पुराने फोरेंसिक एक्सपर्ट में से एक थे।

खबरें और भी हैं...