• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Thousands Of Employees Are Working In All Four Plants Of Honda Due To The Increasing Impact Of Corona Epidemic, There Is Also A Plant In Tapukra, Alwar.

होंडा के चारों प्लांट 1 से 15 मई तक बंद:अलवर के प्लांट में 70 हजार बाइक का प्रोडक्शन होगा प्रभावित; गुजरात, हरियाणा और कर्नाटक का प्लांट भी रहेगा बंद

अलवर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर के टपूकड़ा प्लांट में ही करीब 70 हजार बाइक का प्रोडक्शन इन 15 दिनों में प्रभावित होगा। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
अलवर के टपूकड़ा प्लांट में ही करीब 70 हजार बाइक का प्रोडक्शन इन 15 दिनों में प्रभावित होगा। फाइल फोटो।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर का बढ़ता असर अब ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा पर भी पड़ा है। कंपनी ने अलवर स्थित प्लांट सहित देश में टू-व्हीलर के चार प्लांट में 1 से 15 मई तक प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है। कम्पनी ने इसकी घोषणा कर दी है।

कंपनी के इस फैसले का असर अलवर के अलावा हरियाणा के मानेसर, कर्नाटक व गुजरात में बड़े प्लांट पर पड़ा है। इन सभी यूनिट्स में केवल जरूरी कार्य के लिए आवश्यक स्टाफ ही पहुंचेंगे। इस बंद के कारण अकेले अलवर के टपूकड़ा प्लांट में ही करीब 70 हजार बाइक का प्रोडक्शन इन 15 दिनों में प्रभावित होगा। यहां एक महीने में करीब डेढ़ लाख बाइक का प्रोडक्शन होता है।

अलवर में 6 हजार कर्मचारी घर पर रहेंगे

कंपनी ने 15 दिनों के लिए सभी कर्मचारियों को उनके काम बता दिए हैं। प्रोडक्शन से जुड़े कर्मचारी घर पर ही रहेंगे। अकेले अलवर में होंडा के टू-व्हीलर प्लांट में करीब 6 हजार से अधिक लोग काम करते हैं। फिलहाल इन सभी को अपना-अपना काम बताया जा रहा है कि वे इन 15 दिन में क्या काम करेंगे।

स्टाफ वर्क एट होम करेगा

होंडा मैनेजमेंट का कहना है कि इस समय देश भर में अलग-अलग जगहों पर कोरोना के कारण लॉकडाउन जैसी स्थिति है। इस कारण कंपनी ने तय किया है कि एक मई से अस्थाई रूप से प्लांट में प्रोडक्शन नहीं होगा। इस दौरान प्लांट के मेंटीनेंस सहित अन्य जरूरी काम किए जाएंगे। इसके लिए केवल आवश्यक स्टाफ को ही बुलाया जाएगा। बाकी कर्मचारी घर से भी काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...